You are currently viewing दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना के पक्ष में पंजाबी कलाकारों ने किया बड़ा ऐलान

दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना के पक्ष में पंजाबी कलाकारों ने किया बड़ा ऐलान

बठिंडाः कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसानों के समर्थन में पंजाब गायक और सोशल मीडिया कलाकार और एक्टिविस्टों ने सरकार के खिलाफ रोष रैली निकालने का ऐलान किया है। इन कलाकारों ने 26 जनवरी के दिन लाल किले में घटित हुई घटना के संबंध में गिरफ्तार युवकों को रिहा करने की मांग की है, जिसमें लक्खा सिधाना और दीप सिद्धू भी शामिल है।

नौजवान संघर्ष सहियोग संगठन, पंजाब द्वारा जारी सूचना के अनुसार कंवर गरेवाल, रुपिंदर हांडा, नवदीप हरियाणा और जगदीर रंधावा जैसे 11 कलाकारों ने दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना समेत दिशा रवी, नौदीप कौर, रणजीत सिंह और इकबाल सिंह समेत 200 के खिलाफ केसों को झूठा करार देते हुए सभी को तुरंत रिहा करने की मांग की है। संगठन के ऐलान के अनुसार उक्त कलाकार 23 फरवरी को बठिंडा जिले के गांव महिराज में रोष रैली निकालने का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ जहां किसान संगठन पहले दिन से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं पंजाब हरियाणा के कलाकार और सोशल मीडिया एक्टिविस्ट ने भी अपने भरपूर योगदान दिया है। इसके तहत आज भी रैली का ऐलान किया गया है। रैली का पोस्टर आप नीचे देख सकते हैं।