You are currently viewing पंजाब पुलिस की AGTF का एक्शन, लॉरेंस बिश्नोई के सहयोग छोटा मणि को किया गिरफ्तार; 12 जिंदा कारतूस समेत दो पिस्तौल बरामद

पंजाब पुलिस की AGTF का एक्शन, लॉरेंस बिश्नोई के सहयोग छोटा मणि को किया गिरफ्तार; 12 जिंदा कारतूस समेत दो पिस्तौल बरामद

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशानुसार राज्य में संगठित आपराधिक नेटवर्क को नष्ट करने के लिए चल रहे अभियान के बीच पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगी मनदीप सिंह उर्फ छोटा मणि को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने शनिवार को यहां कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल आरोपियों को ठिकाने मुहैया कराए थे और 2017 में गैंगस्टर दीपक टीनू को भागने में मदद की थी।

आरोपी छोटा मणि को उसके साथी मनीमाजरा के गोबिंदपुरा मोहल्ले के जतिंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से 12 जिंदा कारतूस के साथ दो .32 कैलिबर पिस्तौल भी बरामद किए हैं। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि जीरकपुर के इलाके में छोटा मणि की मौजूदगी के बारे में विश्वसनीय इनपुट के बाद, एआईजी संदीप गोयल की देखरेख में एडीजीपी प्रोमोद बान की अध्यक्षता में और डीएसपी बिक्रम बराड़ के नेतृत्व में एजीटीएफ की टीमें आरोपी के स्थान को ट्रैक करने में कामयाब रहीं और उसे उसके साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे थे और उनका आपराधिक इतिहास है और उनके खिलाफ चंडीगढ़ और हरियाणा में हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, डकैती और शस्त्र अधिनियम के तहत कई आपराधिक मामले दर्ज थे। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से यह भी पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों को उनके विदेशी-आधारित आकाओं द्वारा प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टरों की लक्षित हत्याओं को अंजाम देने का काम सौंपा गया था।

एआईजी संदीप गोयल ने कहा कि 2022 में, आरोपी छोटा मणि के साथ उसके अन्य सहयोगियों सचिन थापन, दीपक मुंडी और जोगिंदर जोगा- सभी शूटर और सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल आरोपियों को विदेशी हैंडलर्स द्वारा निर्देशों पर सनसनीखेज अपराध करने के लिए निर्देशित किया गया था। अयोध्या स्थित राजनेता विकास सिंह की, जिन्हें बाद में नवंबर 2023 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार कर लिया था।

उन्होंने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई छोटा मणि को विदेश में बसाना चाहता था और उसे यूरोप में सुरक्षित प्रवेश की सुविधा के लिए तीन बार दुबई भी भेजा, लेकिन असफल रहा जिसके कारण उसे वापस भारत लौटना पड़ा। पुलिस स्टेशन स्टेट क्राइम, एसएएस नगर में आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत मामला एफआईआर नंबर 4 दर्ज किया गया है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

Punjab Police’s AGTF action, Chhota Mani, an associate of Lawrence Bishnoi, arrested; Two pistols with 12 live cartridges recovered