You are currently viewing पंजाब में सेहत विभाग को बड़ी सफलता, बीकानेर से बस में लाया जा रहा 10 क्विंटल सिंथेटिक खोया जब्त

पंजाब में सेहत विभाग को बड़ी सफलता, बीकानेर से बस में लाया जा रहा 10 क्विंटल सिंथेटिक खोया जब्त

अमृतसर: अमृतसर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 क्विंटल खोया जब्त किया है। यह खोया बीकानेर से बस के जरिए अमृतसर लाया जा रहा था। फूड एंड ड्रग कमिश्नर अभिनव त्रिखा के निर्देशों पर अमृतसर डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी और सिविल सर्जन डॉक्टर किरन दीप कौर की अगुवाई में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बुधवार सुबह गोल्डन गेट के पास नाका लगाया था। करीब 4.30 बजे बीकानेर से आई एक बस को रोककर चेक किया गया।

बस की तलाशी लेने पर 20 बोरियों में पैक 10 क्विंटल खोया बरामद हुआ। यह खोया बीकानेर के शंकर लाल नामक व्यक्ति द्वारा भेजा गया था और अमृतसर की विभिन्न दुकानों पर सप्लाई किया जाना था।

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पहले भी बीकानेर की मिठाई की दुकानों से सैंपल लिए गए थे और गहन जांच की जा रही थी। इसी जांच के दौरान यह खोया बरामद हुआ है। अब जिन दुकानों पर यह खोया सप्लाई होना था, वहां भी सैंपलिंग की जाएगी और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Punjab health department got a big success, 10 quintals of synthetic khoya being brought in a bus from Bikaner was confiscated