जालंधर में आढ़ती ने किसान से ठगे 74 लाख रुपए, फसल बिकने के बाद पैसे वापिस मांगने पर मारी टक्कर

 

यूं तो आढ़तियों और किसानों में नाखून मांस का रिश्ता कहा जाता है, लेकिन आज इसी रिश्ते को दरकिनार करते हुए आढ़ती ने एक किसान से 74 लाख रूपये तक की ठगी कर डाली। जालंधर के फिल्लौर में हुई इस घटना में आढ़ती बाप बेटे ने एक किसान से उनकी फसल बेचकर कमाए 74 लाख वापिस नहीं लौटाए। किसान द्वारा अपनी रकम मांगने पर कार से टक्कर मार कर मारने की कोशिश भी की गई।

गांव शाहपुर के रहने वाले अवतार सिंह नामक किसान ने आरोप लगते हुए कहा कि सुशील कुमार गोयल ( बाप ) व जय गोपाल उर्फ लव कुमार ( बेटा) जो कि अलग अलग नाम से फिल्लोर की दाना मंडी में काम कर हैं ने बड़ी साजिश रचकर उनसे इतनी बड़ी रकम ठग ली।

आरोप लगाते हुए उन्होंने बताया कि वह काफी लम्बे समय से इसके पास ही अपनी फसल बेचते हैं, लेकिन 2017 में आढ़ती सुशील ने कहा कि उनका बेटा तो विदेश में रहता है, इसलिए उन्हे ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं है, तू अपनी फसल के पैसे हमारे पास ही जमा करा दे।

2017 तक उन्होंने इसे ही अपनी सारी फसल बेची। उनके पास तकरीबन 25 खेत हैं जिन पर वह 2018 तक खेती करते थे। इसके साथ ही बताया कि उन्होंने एक बेटे को गोद ले रखा है, जो इस वक्त अमरीका में रहता है। विदेश रहते उनके बेटे को जब वहां पैसों की जरूरत पड़ी तो आढ़ती ने पैसे देने से इंकार के दिया।

2018 में जब उन्होंने उसकी दुकान पर जाकर पैसे वापिस मांगे । उसके न देने पर घर वापिस आते हुए किसी ने कार से मुझे बाइक पर टक्कर मार दी। जिसके चलते इलाज के लिए उन्हें 3 महीने हॉस्पिटल में रहना पड़ा।

पत्नी के अकेली होने के चलते वह पुलिस कंप्लेंट नही कर पाए। दोनों बाप बेटों के खिलाफ किसान ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ साजिश के तहत ठगी करने के मामले में दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जांच में पाया कि आढ़ती ने तीन फर्मों के जरिए पैसा ठगा है ।