You are currently viewing बीएसएफ के अधिकार बढ़ाने पर मचा सियासी घमासान, परगट सिंह बोले- केंद्र के साथ मिलकर कैप्टन पंजाब के खिलाफ रच रहे साजिश

बीएसएफ के अधिकार बढ़ाने पर मचा सियासी घमासान, परगट सिंह बोले- केंद्र के साथ मिलकर कैप्टन पंजाब के खिलाफ रच रहे साजिश

चंडीगढ़ (PLN-Punjab Live News) केंंद्र सरकार ने पंजाब में बीएसएफ को अंतरराष्ट्रीय सीमा से 50 किमी भीतर तक तलाशी, संदिग्धों की गिरफ्तारी और जब्ती करने का अधिकार दिया है। जिसके बाद पंजाब में सियासी घमासान शुरू हो गया है। बीएसएफ का दायरा बढ़ाने को लेकर बीते दिनों कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी जाहिर की थी और इस फैसले का स्वागत किया था, जिसके बाद से मामला तुल पकड़ता जा रहा है। इस मुद्दे पर वीरवार को कैबिनेट मंत्री परगट सिंह और विजय इंद्र सिंगला ने पंजाब भवन चंडीगढ़ मेंं प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इस दौरान परगट सिंह ने केंद्र सरकार और कैप्टन अमरिंदर सिंह की आलोचना करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर का यह बयान बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी के साथ मिलकर पंजाब के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। परगट सिंह ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जब दिल्ली गए थे तब धान की खरीद में देरी कर दी गई थी अब बीएसएफ के अधिकारियों को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में गवर्नर कानून लागू करना चाहते हैं।

इस मौके पर विजय इंद्र सिंगला ने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है, जिसे किसी भी कीमत में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। सिंगला ने कहा कि पंजाब ने शुरू से ही मजबूत होकर लड़ाई लड़ी है और अब भी किसी भी कीमत में केंद्र के प्लान को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब को बांटने की कोशिश कर रही है।

Political uproar over increasing rights of BSF Pargat Singh said Captain conspiring against Punjab with the Center