You are currently viewing इजराइली दूतावास के पास हुए धमाके में पुलिस को मिला बड़ा सुराग, उत्तराखंड में भी हाई अलर्ट जारी

इजराइली दूतावास के पास हुए धमाके में पुलिस को मिला बड़ा सुराग, उत्तराखंड में भी हाई अलर्ट जारी

नई दिल्लीः राजधानी में शुक्रवार शाम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था वाले वीआईपी लुटियन जोन में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर इस्राइली दूतावास के पास हुए धमाके में दिल्ली पुलिस को बड़ा सुराग मिला है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें एक कैब से दो व्यक्ति उतरते दिख रहे हैं। ये इस्राइली दूतावास के पास उस जगह की तरफ जाते दिख रहे है जहां कल धमाका हुआ। कैब ड्राइवर से संपर्क किया गया है और स्कैच बनवाए जा रहे हैं।

उधर, इजारइली दूतावास के पास हुए धमाके को लेकर उत्तराखंड के चार जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। संदेह जताया गया कि घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी सीमावर्ती प्रदेशों की ओर आ सकते हैं। शुक्रवार को नई दिल्ली में हुई घटना के बाद उत्तराखंड सरकार व पुलिस महकमा भी हरकत में आ गया। केंद्रीय गृह मंत्रालय से मिले निर्देशों के क्रम में प्रदेश की सीमाओं पर कड़ी चेकिंग शुरू कर दी गई।

देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर व नैनीताल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। विशेषकर हरिद्वार में कुंभ के मद्देनजर चौकसी और कड़ी करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही इन सभी जिलों में सीमाओं पर चौकसी करने के साथ ही संवेदनशील स्थानों पर भी कड़ी नजर रखने को कहा गया। पुलिस के साथ ही अन्य खुफिया एजेंसियों को भी पूरी तरह सतर्क कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि प्रदेश में एहतियातन चार जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।