You are currently viewing किसानों से मिलने जा रहे गिरफ्तार अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा को पुलिस ने छोड़ा, समर्थकों को नहीं दी साथ जाने की इजाजत

किसानों से मिलने जा रहे गिरफ्तार अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा को पुलिस ने छोड़ा, समर्थकों को नहीं दी साथ जाने की इजाजत

नई दिल्लीः अकाली दल के प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा शिरोमणि ने जत्थे के साथ बीसलपुर होकर पीलीभीत की सीमा में घुसने की कोशिश की तो पीछे से पहुंची बरेली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। सिरसा ने ट्वीट करके लिखा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुझे पीलीभीत के बिलासपुर में गिरफ्तार कर लिया।’’ इसके बाद करीब पंद्रह समर्थकों के साथ उन्हें बरेली लाकर पुलिस लाइन में बैठा लिया गया। देर रात उन्हें लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दे दी गई। 

वह इन दिनों चल रहे किसान आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से एक हैं। वह गुरुवार को किसी निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए करीब पंद्रह समर्थकों के साथ बरेली आए थे। उनके आने की सूचना पर बरेली पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया था। पुलिस को गच्चा देकर वह जत्थे के साथ पीलीभीत जाने को बीसलपुर की सीमा में पहुंच गए। वहां उन्हें किसानों से बात करके आंदोलन के बारे में चर्चा करनी थी। 

इस बीच बरेली से सीओ सिटी दिलीप सिंह उनका पीछा करते वहां पहुंचे और पीलीभीत न जाने का अनुरोध किया। अकाली दल नेता अड़ गए तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। देर रात करीब 11 बजे उन्हें समर्थकों के साथ बरेली पुलिस लाइन लाया गया। यहां उन्हें पुलिस लाइन सभागार में बैठा दिया गया। सीओ सिटी समेत दूसरे अधिकारी उनसे बात कर रहे थे। मनजिंदर सिंह का कहना था कि पुलिस ने उनसे कोई अभद्रता नहीं की है पर पीलीभीत जाने से रोक दिया है। हालांकि रात में उन्हें किसानों से संपर्क के लिए लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दे दी गई, जबकि उनके साथियों को यहीं रोक लिया गया।