You are currently viewing DIPS में कविता उच्चारण प्रतियोगिता का आयोजन, नन्हें मुन्हों ने सुंदर कविताओं के जरिए दिए बड़े-बड़े संदेश

DIPS में कविता उच्चारण प्रतियोगिता का आयोजन, नन्हें मुन्हों ने सुंदर कविताओं के जरिए दिए बड़े-बड़े संदेश

जालंधर (अमन बग्गा): नन्हें मुन्हें मुखड़े बोले जब मीठे बोल, दिल में छाई खुशियाँ, गए कानों में रस घोल। डिप्स चेन के विभिन्न स्कूलों के प्रांगण में नन्हें- सुरों से गूंज उठा जब कक्षा नर्सरी से प्रैप तक के बच्चों ने सुंदर कविताओं का गायन किया। टाईनी टाट्स ने कविता गायन प्रतियोगिता में प्रॉपस का इस्तेमाल करते हुए उन्हें और भी रोचक बना दिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने ट्रैफिक नियमों , नैतिक मुल्यों, पर छोटी छोटी कविताए सुनाते हुए नन्हें मुन्हों ने बड़े-बड़े संदेश दिये। इसी के साथ कोकोनट ट्री, एरोप्लेन, वैजीटेबल, रोल ओवर कम आदि पर अपनी प्रस्तुति देते हुए अपने बालपन को प्रकट किया। इस प्रतियोगिता में मुख्य आकषर्णका केन्द्र के.जी कक्षा की समायरा द्वारा प्रस्तुत करोना वायरस की कविता, फतेह सिंह द्वारा प्रस्तुत मुझे पढऩे दो: रोको बाल मजदूरी पर प्रस्तुत कविता रही।

 

 

इसी के साथ प्रैप कक्षा के विद्यार्थी वृषभ द्वारा प्रस्तुत वातावरण , सार्थक द्वारा सफाई हमारी जरूरत कविता को प्रस्तुत कर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने वाले नर्सरी कक्षा के अविनाश, रवनीत, सानवी, मनन, रितविक के.जी कक्षा के कीरत, तृप्ती, दक्ष, तथा प्रैप कक्षा के रणबीर, देवांश वैद, निरमोलप्रीत कौर विजेता रहे। विजेता विद्यार्थियों डिप्स चेन की सी.ई.ओ मोनिका मंडोत्रा ने बधाई दी तथा कहा कि वह समय समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाते रहे है तथा करवाते रहेगें तांकि विद्यार्थियों की कलात्मकता को बढ़ावा दिया जा सके। इस दौरान उन्होंने सभी स्कूलों के प्रिंसीपल तथा अधयापकों को भी विशेष रूप से प्रोत्सहित किया कि उन्होंने घर बैठे विद्यार्थियों से परसपर समपर्क स्थापित किया तथा उन्हें हर पल शिक्षा के साथ साथ अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए भी प्रेरित किया।