आम आदमी को झटका, पंजाब में बढ़ेंगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें- जानें वजह

आम आदमी को झटका, पंजाब में बढ़ेंगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें- जानें वजह

चंडीगढ़ : पंजाब कैबिनेट की बैठक में एक अहम फैसला लेते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है। इस फैसले के तहत सूबे के बुनियादी ढांचे के विकास को और गति देने के उद्देश्य से पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 25 पैसे विशेष ढांचागत विकास शुल्क लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

सोमवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब मंत्रिमंडल ने इसके साथ ही राज्यभर में अचल संपत्ति की खरीद पर कुल मूल्य में प्रति एक सौ रुपये पर 25 पैसे विशेष ढांचागत विकास शुल्क लगाने को भी मंजूरी दे दी है।

इसके साथ साथ पंजाब सरकार ने व्यापारियों को वैट असेस्मेंट के पुराने केसों में राहत देते हुए 1 फरवरी 2021 से वन टाईम सैटलमेंट स्कीम को लागू करने के आदेश जारी किए गए हैं। स्कीम के तहत वे लोग शामिल किए जाएंगे जिनकी असेसमेंट 31 दसमिबंर 2020 तक फ्रेम की जा चुकी हैं। स्कूम में शामिल होने के लिए 30 अप्रैल तक का समय दिया गया है।

गौरतलब है कि काफी समय से व्यापारी वैट असेस्मेंट के पुराने केसों में राहत की मांग कर रहे थे। जालंधर में भी इंडस्ट्री मिनिस्टर सुंदर शाम अरोड़ा के सामने यह मांग रखी गई थी तथा 29 अक्टूबर को उन्होंने 2 दिन का समय लेते हुए एलान किया था। लेकिन उसके बाद से मामला लगातार लटक रहा था।