बड़ी मुसीबत: पंजाब में केवल 5 दिन का ही वैक्सीन स्टॉक बचा

बड़ी मुसीबत: पंजाब में केवल 5 दिन का ही वैक्सीन स्टॉक बचा

चंडीगढ़: पंजाब में एक दिन में 85,000 से 90,000 व्यक्तियों के टीकाकरण के मौजूदा स्तर के मुताबिक राज्य के पास सिर्फ पाँच दिनों की सप्लाई (5.7 लाख कोविड खुराकें) रह जाने के कारण पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज केंद्र सरकार से अपील की है कि पुष्ट किए गए सप्लाई ऑर्डरों के हिसाब से अगली तिमाही के लिए राज्यों के साथ वैक्सीन की सप्लाई का कार्यक्रम साझा किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीन की अगली सप्लाई जल्द भेजने की उम्मीद ज़ाहिर करते हुए कहा कि यदि राज्य एक दिन में 2 लाख टीकाकरण के निश्चित लक्ष्य को पूरा करता है तो इस हिसाब से वैक्सीन तीन दिन में ख़त्म हो जाएगी। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिख कर अगली सप्लाई संबंधी कार्यक्रम साझा करने के लिए कहा है।

कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी द्वारा कोविड की स्थिति के बारे में विचार-विमर्श करने के लिए बुलाई गई वीडियो कॉन्फ्ऱेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि टीकाकरण की शुरुआत धीरे होने के बावजूद रोज़ाना 85,000-90,000 व्यक्तियों के हिसाब से पंजाब अब तक 16 लाख व्यक्तियों को कोविड की खुराकें दे चुका है। इस मीटिंग में राहुल गांधी समेत कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शिरकत की।

Only 5 days of vaccine stock left in Punjab – Captain demands supply from center