इंटर्न की एक गल्ती और बदलने पड़ गए जेल के 600 से ज्यादा ताले, 44 लाख रुपए आया खर्च!

इंटर्न की एक गल्ती और बदलने पड़ गए जेल के 600 से ज्यादा ताले, 44 लाख रुपए आया खर्च!

नई दिल्लीः जर्मनी में एक इंटर्न ने ऐसा काम किया जिसे जान आप हैरान रह जाएंगे। उसकी एक गलती ने उसे घर बिठा दिया और इंटर्नशिप भी तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई। दरअसल उस युवक को जर्मनी के बर्लिन-ब्रैंडेनबर्ग महानगरीय क्षेत्र में जेवीए हीडरिंग जेल में इंटर्नशिप मिली थी। युवक के दोस्त उससे नई नौकरी के बारे में जानना चाहते थे। युवक ने कथित तौर पर जेल के अंदर खुद की एक फोटो ली और अपने दोस्तों को भेज दी। उस तस्वीर में जेल की चाबियों का पूरा गुच्छा भी था।

जेल प्रशासन सकते में
जो तस्वीर उसने दोस्तों को व्हाट्सऐप के जरिए भेजी उसमें वो जेल की सबसे महत्वपूर्ण चाबियों को पकड़े हुए नजर आ रहा था। इसमें वो चाबियां भी थी जो सभी सेल और वहां के दरवाजों को बंद करने के काम आती थी। चाबियों की तस्वीर सार्वजनिक होने के बाद जेल प्रशासन सकते में आ गया क्योंकि उस जेल में 657 कैदी बंद थे। चाबियों की तस्वीर के जरिए नकली चाबी बनाकर वो जेल से भाग सकते थे।

ताले बदलने में 44 लाख रुपए से अधिक हुए खर्च
हालांकि अधिकारियों ने जांच में पाया कि इंटर्न के इरादे गलत नहीं थे लेकिन इससे जेल की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती थी। इसलिए जेल के सभी 600 तालों को बदलने के लिए प्रशासन को मजबूर होना पड़ा। विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया कि सिस्टम को बदलने के लिए जेल प्रशासन को 44 लाख रुपये से अधिक खर्च करने पड़े।