You are currently viewing OMG! नकली फाइट से बॉक्सर ने कमाए इतने पैसे, जितने विराट साल भर में भी नहीं कमा पाते

OMG! नकली फाइट से बॉक्सर ने कमाए इतने पैसे, जितने विराट साल भर में भी नहीं कमा पाते

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस वक्त के सबसे अमीर क्रिकेटर हैं। फॉब्स मैग्जीन में भी इस बात का जिक्र है। किंग कोहली की सालाना कमाई 200 करोड़ रुपये की है, जो वाकई काफी ज्यादा है। आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जिसने सिर्फ एक मैच से 100 मिलियन डॉलर यानि 742 करोड़ की कमाई की है। हां, ये सच है और ये कारनामा करने वाले कोई और नहीं बल्कि अमेरिका के दिग्गज बॉक्सर फ्लॉइड मेवेदर हैं।

मेवेदर ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि पिछले महीने यूट्यूबर लॉगन पॉल से हुई फाइट में उन्होंने 100 मिलियन डॉलर्स की कमाई की है। अभी तो आपको इनकी कमाई देखकर झटका लगा होगा, लेकिन आपको ये जानकर और भी हैरानी होने वाली है, कि ये कमाई मेवेदर ने एक नकली फाइट से कमाई है। अमेरिका के दिग्गज बॉक्सर का एक पोस्ट इस वक्त सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसमें उन्होंने ये बताया है कि उन्होंने एक नकली फाइट से 100 मिलियन डॉलर्स की कमाई की है।

मेवेदर ने अपने करियर में एक भी प्रोफेशनल मैच नहीं हारा। उन्होंने 2017 में संन्यास ले लिया था और अपने करियर में वह 50 मैच जीत चुके है। मगर याद दिला दें, इसी 6 जून को एक मुकाबला हुआ था, जिसमें दिग्गज बॉक्सर के सामने थे लॉगन पॉल, जो पेशे से एक यूट्यूबर हैं। वह मैच 8 राउंड तक चला था और मेवेदन यूट्यूबर लॉगन पॉल को नॉक आउट नहीं कर सके थे। इस मैच के बाद मेवेदर की पूरी दुनिया में आलोचना हुई थी लेकिन इस बॉक्सर ने कहा है कि उन्हें इन सब बातों से फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उन्होंने इस फाइट से 742 करोड़ रुपये कमा लिये हैं। जिस मैच से मेवेदर ने इतनी मोटी कमाई की है, वह एक चैरिटी मैच था। जिसकी कमाई से जरुरतमंद लोगों का भला किया जाना था। इस मैच में पॉल ने दिग्गज को धूल चटाई थी।

OMG! Boxer earned so much money from fake fight, which Virat could not earn even in a year