You are currently viewing तेल चोरी करने वाला गैंग: ONGC की पाइपलाइन से चुरा लिया 20 हजार लीटर तेल, किसी को पता भी नहीं चला

तेल चोरी करने वाला गैंग: ONGC की पाइपलाइन से चुरा लिया 20 हजार लीटर तेल, किसी को पता भी नहीं चला

नई दिल्ली: गुजरात में प्रिवेंशन ऑफ क्राइम ब्रांच (PCB) ने कच्चा तेल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। ये गिरोह वडोदरा शहर के बाहरी इलाके रायपुरा गांव के पास ONGC की तेल पाइपलाइन को पंक्चर कर तेल निकाल लेता था। पीसीबी ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘वडोदरा शहर के नजदीक से ONGC की तेल पाइपलाइन को पंक्चर कर ये लोग तेल को टैंकर में भरते थे। 2 ट्रक, एक टैंकर और 20,000 लीटर तेल बरामद हुआ। 2 लोग पकड़े गए हैं। मुख्य आरोपी की तलाश जारी है।’

पीसीबी के एक अधिकारी को गुप्त सूचना मिली कि अमरसिंह राठौड़ ने एक पाइपलाइन से तेल चुराया, जिसे टैंकरों में भरकर बीते शनिवार को रानोली पुल के पास एक ट्रांसपोर्ट फर्म में उतारा जा रहा था। पुलिस ने मौके पर छापा मारा और ट्रांसपोर्ट फर्म के मालिक शशिकांत यादव और हनुमान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि अमरसिंह राठौड़ को तेल चोरी के आरोप में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

पीसीबी ने बताया कि इस अपराध के मुख्य आरोपी राठौड़ संजय कालियो और मदनलाल वंजारा पुलिस की पहुंच से अभी दूर हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ये सभी तेल चोरी के रैकेट में शामिल हैं। राठौड़ के खिलाफ इससे संबंधित पहले भी कई मामलों दर्ज हो चुके हैं। उसे पूर्व कर्जन पुलिस, आनंद पुलिस, पाटन और यहां तक राजस्थान पुलिस द्वारा भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

राठौड़ ONGC और IOCL द्वारा बिछाई पाइपलाइनों से कच्चा तेल चुराकर खुले बाजारों में बेजता था। पीसीबी ने पकड़े गए आरोपियों से कुछ नकदी और तेल चोरी करने के लिए इस्तेमाल किए गए औजारों के अलावा चुराए गए कच्चे तेल से भरे दो टैंकर जब्त कर लिए हैं।

Oil theft gang: 20 thousand liters of oil stolen from ONGC’s pipeline, no one even knew