You are currently viewing DIPS कॉलेज ऑफ एजुकेशन में मनाया गया एनएसएस डे

DIPS कॉलेज ऑफ एजुकेशन में मनाया गया एनएसएस डे

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन रडा मोड टांडा मेंनेशनल सर्विस स्कीम प्रोग्रामके तहत जागरूकता प्रोगाम का आयोजन किया गया। जिसमें एनएसएस से जुड़े विद्यार्थियों द्वारा कॉलेज के बाकी विद्यार्थियों को पर्यावरण और जल सुरक्षित और नेशनल सर्विस स्कीम के प्रति जागरूक किया गया। विद्यार्थियों ने बताया कि पर्यावरण को बचाने के लिए जरूरी है कि हम अपने आसपास की सफाई रखें कूड़ा कर्कट खुले में ना फेकें और प्लास्टिक, रबड़ से बनी वस्तुओं को आग ना लगाएं।

इसके साथ ही उन्होंने जल बचाने का संदेश देते हुए विद्यार्थियों को पानी व्यर्थ प्रयोग ना करने का संदेश दिया। विद्यार्थियों द्वारा नेशनल सर्विस स्कीम पर पोस्टर बनाए गए ताकि वह अपने सहपाठियों को इसके बारे में जानकारी दे सकें।

कॉलेज प्रिंसिपल डॉक्टर ज्योति गुप्ता ने कहा की इस कार्यक्रम में कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा बढ़ चढ़कर भाग लिया गया है जोकि काफी सराहनीय रहा। उन्होंने कहा कि आज के यूथ को पर्यावरण और समाज से जुड़ी गतिविधियों से जुड़ना काफी जरूरी है ताकि हम उनके आने वाले भविष्य को सुरक्षित रख सकें। वहीं एनएसएस द्वारा विद्यार्थियों को इन विभिन्न गतिविधियों के लिए प्रेरित व उत्साहित किया जाता है। इन गतिविधियों में भाग लेकर विद्यार्थी अच्छे ग्रेड हासिल करते है तो उनके करियर में भी काफी महत्वपूर्ण होते है।

NSS Day celebrated at DIPS College of Education