You are currently viewing Good News : अब असीमित संख्या में तीर्थयात्री कर सकेंगे चारधाम की यात्रा, हाईकोर्ट ने बंदिशें हटाई

Good News : अब असीमित संख्या में तीर्थयात्री कर सकेंगे चारधाम की यात्रा, हाईकोर्ट ने बंदिशें हटाई

नैनीताल (PLN-Punjab Live News) चारधाम की यात्रा करने के इच्छुक तीर्थ यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। हाईकोर्ट ने चारधाम की यात्रा के लिए यात्रियों की संख्या पर लगाई बंदिशों को हटा दिया है, अब असीमित संख्या में श्रद्धालु चारधाम की यात्रा कर सकेंगे। इससे पहले कोर्ट ने केदारनाथ धाम के लिए प्रतिदिन 800, बद्रीनाथ धाम के लिए 1000, गंगोत्री के लिए 600 और यमुनोत्री के लिए 400 श्रद्धालुओं को ही अनुमति दी थी।

लेकिन मंगलवार को हाईकोर्ट ने अपने आदेश में संशोधन करते हुए असीमित संख्या में श्रद्धालुओं को चार धाम की यात्रा करने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार को यह भी निर्देश दिए हैं कि सभी यात्रियों के लिए मेडिकल संबंधित प्रबंध पूरे किए जाएं और यात्रा के दौरान कोविड-19 का गाइडलाइंस का पालन किया जाए।

इसके अलावा मेडिकल सुविधा के लिए हेलीकॉप्टर तैयार रखने भी निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि बीते दिनों उत्तराखंड सरकार ने हाई कोर्ट में हलफनामा दायर करते हुए कहा था कि यात्रियों की संख्या पर लगाई बंदिशों को हटाया जाए।

Now unlimited number of pilgrims will be able to visit Chardham High Court lifts restrictions