You are currently viewing अब WhatsApp पर बुक हो जाएगी Flight की टिकट, जानें पूरा प्रोसेस

अब WhatsApp पर बुक हो जाएगी Flight की टिकट, जानें पूरा प्रोसेस

नई दिल्ली: अब आप व्हाट्सऐप के जरिए भी फ्लाइट में टिकट बुक कर पाएंगे। फ्लाइट टिकट बुकिंग को आसान बनाने के लिए इंडिया की पॉपुलर एयरलाइन कंपनी IndiGo ने व्हाट्सऐप के लिए नया AI बुकिंग असिस्टेंट 6EsKai को लॉन्च कर दिया है। बता दें कि indiGo का 6EsKai एआई असिस्टेंट कोई साधारण आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर नहीं है। यह एआई असिस्टेंट फीचर गूगल के पार्टनर Riafy के बनाए गए एक बेहद खास एआई प्लेटफॉर्म पर वर्क करता है जो आपके टिकट बुकिंग प्रॉसेस को बेहद आसान बना देता है।

6EsKai के जरिए आप फ्लाइट टिकट बुक करना, चेक इन करना, फ्लाइट का स्टेटस मालूम करना, बोर्डिंग पास बनवाना या फिर आप यात्रा से जुड़े दूसरे सावाल के जवाब पा सकते हैं। खास बात यह है कि आप ये सभी काम अपने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप के जरिए कर पाएंगे। IndiGo का नया 6EsKai फीचर हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में काम करता है।

अगर आप 6EsKai का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको अपने वॉट्सऐप से +917065145858 पर मैसेज भेजना होगा। 6EsKai को जो सबसे खास बनाती है वो है इसका लैंग्वेज मॉडल टेक्नोलॉजी। अगर आप बार बार फ्लाइट की बुकिंग करते हैं तो यह आपके प्रॉसेस को और भी आसान बना देगा। आप इसकी मदद से बेहद आसान तरीके से अपनी ट्रेवल प्लानिंग कर सकते हैं।

 

Now flight tickets can be booked on WhatsApp, know the complete process