You are currently viewing अमृतसर में प्रापर्टी डीलर के घर पर NIA का छापा, ड्रग मनी समेत 120 जिंदा कारतूस बरामद

अमृतसर में प्रापर्टी डीलर के घर पर NIA का छापा, ड्रग मनी समेत 120 जिंदा कारतूस बरामद

 अमृतसर: अमृतसर में उस वक्त हलचल मच गई, जब लोहारका रोड पर गली नंबर 7 के पास प्रापर्टी डीलर के घर पर NIA की टीम ने छापेमारी की। टीम को प्रापर्टी डीलर के घर से 20 लाख रुपये की ड्रग मनी व जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। जानकारी के अनुसार, यहां आइएसआइ एजेंट व कुख्यात तस्कर रंजीत सिंह चीता के इशारे पर काम करने वाले मनप्रीत सिंह के घर से एनआइए ने 20 लाख की ड्रग मनी, 120 जिंदा कारतूस और हेरोइन पैक करने वाले दर्जनों लिफाफे बरामद किए हैं। हालांकि मनप्रीत सिंह पुलिस को गच्चा देकर फरार होने में कामयाब हो गया।

एनआइए की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि उक्त छापामारी जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के लिए काम करने वाले हिलाल अहमद वागये (अप्रैल 2020) की हुई गिरफ्तारी की कड़ी में की गई है। एनआइए की जांच में सामने आया है कि कुछ महीने पहले पकड़े गए कुख्यात तस्कर व पाकिस्तान की खतरनाक एजेंसी आइएसआइ के लिए काम करने वाले रंजीत सिंह उर्फ चीता के आदेश पर मनप्रीत सिंह अपनी आइ-20 और वरना कार में हेरोइन, हथियार और ड्रग मनी ठिकाने लगा रहा था।

आरोपित मुख्य रूप से हेरोइन के कारोबार में हवाला कारोबार को अंजाम दे रहा था। बटाला के तेजा खुर्द गांव निवासी मनप्रीत सिंह कुछ समय पहले विदेश से लौटा है। लगभग आठ महीने पहले उसने अमृतसर के लोहरका रोड निवासी महेश शर्मा से कोठी किराये पर ली थी। आरोपित ने मकान मालिक को बताया था कि वह प्रापर्टी डीलर का काम करता है और अमृतसर में बसना चाहता है।