You are currently viewing पंजाब में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान में पकड़े गए 3 हजार से ज्यादा केस, PSPCL ने ठोका भारी भरकम जुर्माना

पंजाब में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान में पकड़े गए 3 हजार से ज्यादा केस, PSPCL ने ठोका भारी भरकम जुर्माना

चंडीगढ़: पंजाब राज्य पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) ने बिजली चोरी के खिलाफ चलाए गए दो दिनों के अभियान के दौरान कुल 3349 मामले पकड़े हैं और 7.66 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। विभाग ने इन मामलों में FIR दर्ज की हैं और अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने बताया कि अभियान के दूसरे दिन 22,288 बिजली कनेक्शनों की जांच की गई, जिसमें 1274 मामलों में बिजली चोरी का पता चला। इन मामलों में 3.02 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। मंत्री ने कहा कि बिजली चोरी को पूरी तरह समाप्त करने के लिए भविष्य में भी अचानक जांच जारी रहेगी।

दक्षिणी जोन (पटियाला), केंद्रीय जोन (लुधियाना), उत्तरी जोन (जालंधर), बॉर्डर जोन (अमृतसर), और पश्चिमी जोन (बठिंडा) द्वारा सामूहिक रूप से 42,396 कनेक्शनों की जांच की गई। इस दौरान 3073 मामलों में बिजली चोरी का पता लगा और 6.68 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया।

PSPCL के प्रवर्तन विंग ने भी अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रवर्तन विंग ने 8,385 कनेक्शनों की जांच की, जिसमें 276 मामलों में बिजली चोरी का पता चला और 1.18 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया। मंत्री ने जनता से अपील की है कि वे बिजली चोरी के किसी भी मामले की तुरंत रिपोर्ट करें। यह अभियान बिजली चोरी की रोकथाम के लिए PSPCL की ठोस रणनीति का हिस्सा है और इसके माध्यम से विभाग ने एक सख्त संदेश भेजा है कि भविष्य में बिजली चोरी की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

More than 3 thousand cases were caught in the campaign against electricity theft in Punjab, PSPCL imposed a hefty fine