HMV छात्राओं को दे रहा ढेरों स्कॉलरशिप्स

HMV छात्राओं को दे रहा ढेरों स्कॉलरशिप्स

 

 

जालंधर (अमन बग्गा): नारी शिक्षा व सशक्तिकरण के क्षेत्र में हंस राज महिला महाविद्यालय सदैव अग्रणी रहा है। प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी कॉलेज टॉपर छात्राओं को स्कालरशिप देने के लिए तैयार है। प्राचार्या डॉ. सरीन ने बताया कि अंडर ग्रेजुएट के एंट्री लेवल पर बोर्ड परीक्षाओं में 95 प्रतिशत या अधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को टोटल फ्रीशिप दी जाएगी। 94.9 प्रतिशत से लेकर 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को 10,000/- रुपये की रियायत दी जाएगी। 89 .9 प्रतिशत से लेकर 85 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को 6,000 रुपये की रियायत दी जाएगी। बोर्ड परीक्षा में 84 .9 प्रतिशत से 80 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली छात्रा को 4,000 रुपये की रियायत दी जाएगी। अंडर ग्रेजुएशन के अगले वर्षों में यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को टोटल फ्रीशिप दी जाएगी। द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को 50 प्रतिशत तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को 35 प्रतिशत रियायत दी जाएगी।

 

 

कॉलेज में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को 25 प्रतिशत रियायत दी जाएगी। जो कोर्स केवल कॉलेज में उपलब्ध है उनमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा को 25 प्रतिशत रियायत दी जाएगी। पीजी कोर्सेज के एंट्री लेवल पर, यूजी में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा को टोटल फ्रीशिप, दूसरा स्थान हासिल करने वाली छात्रा को 50 प्रतिशत रियायत तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा को 35 प्रतिशत रियायत दी जाएगी। पीजी द्वितीय वर्ष में प्रवेश पर प्रथम वर्ष में प्रथम स्थान पर रहने वाली छात्रा को 10000 रुपये की रियायत तथा कॉलेज में प्रथम स्थान पर रहने पर 5000 रुपये की रियायत दी जाएगी। महात्मा आनंद स्वामी शिक्षित बेटी मिशन के अंतर्गत, क्रमश: 5000 /- व 7000/- रुपये की रियायत फादरलेस व पैरेंट्लेस्स छात्रा को दी जाएगी। एचएमवी प्रोवाइड विंग्स मिशन के अंतर्गत, अलग तरह से सक्षम छात्राओं को 50 प्रतिशत रियायत देने का प्रावधान है।

 

 

महात्मा हंस राज बेटी पढ़ाओ मिशन के अंतर्गत, सिंगल गर्ल चाइल्ड को 5,000 रुपये की रियायत दी जाएगी। महर्षि दयानन्द उन्नत बेटी मिशन के अंतर्गत, पावर्टी के आधार पर 5,000/- व 3,000/- रुपये की रियायत देने का प्रावधान है। सिस्टर कन्सेशन के आधार पर आधी फीस कन्सेशन के साथ-साथ 3,000 रुपये रियायत का प्रावधान है। एचएमवी की ओर से कोविड वारियर्स की बेटियों के लिए विशेष 5,000 रूपए का कन्सेशन दिया जा रहा है। इसके अतिरिक्त एच.एम.वी. की ओर से कई गैर-सरकारी स्कालरशिप भी उपलब्ध करवाए जाते है।

 

 

प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने बताया कि कॉलेज अर्न वाइल यू लर्न स्कीम भी उपलभ्ध करवा रहा है। कॉलेज में स्किल आधारित कोर्स करवाए जाते है जिनके पश्चात् छात्राओं की प्लेसमेंट हो जाती है। कॉलेज का उद्देशय छात्राओं का सर्वपक्षीय विकास करना है। छात्राओं को इंडस्ट्रियल एक्सपोजऱ भी दिया जाता है।

 

 

100% आयुर्वेदिक इस प्रोडक्ट से 2 महीने में कम हुआ 15 kg भार – देखें Video

✅ No Side Effects
♦️भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा ◆ Certified ◆

🔲 Slim हो चुकी लड़की की मोटेपन की तस्वीरें देखकर चोंक जाएंगे आप