You are currently viewing सुखबीर बादल और हरसिमरत कौर बादल समेत कई अकाली नेता गिरफ्तार, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, कई गाड़ियों में तोडफ़ोड़

सुखबीर बादल और हरसिमरत कौर बादल समेत कई अकाली नेता गिरफ्तार, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, कई गाड़ियों में तोडफ़ोड़

नई दिल्ली। तीनों कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की ओर से रकाबगंज गुरुद्वारा से संसद भवन तक मार्च निकाला जा रहा है। रोष मार्च के दौरान पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और अकाली दल नेता सुखबीर सिंह बादल व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर नेे कई नेताओ के साथ गिरफ्तारी दी है। गिरफ्तारी देने से पहले सुखबीर सिंह बादल ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि अगर पंजाब में उनकी सरकार बनती है तो वहां कृषि कानून लागू नहीं होंगे। सुखबीर बादल ने कहा है कि मोदी सरकार और हरियाणा सरकार ने हमारे कार्यकर्ताओं को रोक लिया। उन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज किया, हमारी गाड़ियां तोड़ दीं। एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन को रोका गया। हम यहां पीएम मोदी को यह संदेश देने आए हैं कि न सिर्फ पंजाब बल्कि पूरा देश इस सरकार के खिलाफ है।

अकाली दल के प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा से दिल्ली आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। राजधानी की सीमाएं सील होने के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं, अकाली दल के मार्च को रोकने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है। सुबह आगे बढ़ रहे लोगों पर हल्का बल प्रयोग भी किया गया। इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई।

प्रदर्शन में भाग लेने जा रहे अकाली कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने झाड़ोदा बॉर्डर पर रोक दिया। पंजाब के नंबर वाली सभी गाड़ियों को लौटा दिया गया। मेट्रो में पगड़ीधारियों व कुर्ता पायजामा पहने व संदिग्ध व्यक्तियों का प्रवेश रोक दिया गया। पंडित श्रीराम मेट्रो स्टेशन व बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन में यात्रियों का प्रवेश और यहां ट्रेनों का ठहराव रोक दिया गया है। पुलिस का कहना है कि कोविड नियमों की वजह से इस मार्च की अनुमति नहीं दी गई है।

Many Akali leaders including Sukhbir Badal and Harsimrat Kaur Badal arrested lathi-charged workers vandalized many vehicles