You are currently viewing “घर-घर तुलसी लगाओ” अभियान के तहत महिला उत्थान मंडल ने जालंधर के ADC को सौंपा मांग पत्र,  तुलसी का पौधा भेंट कर महिलाओं ने रखी ये मांग

“घर-घर तुलसी लगाओ” अभियान के तहत महिला उत्थान मंडल ने जालंधर के ADC को सौंपा मांग पत्र, तुलसी का पौधा भेंट कर महिलाओं ने रखी ये मांग

जालंधर(अमन बग्गा) भारतीय संस्कृति को अपनाओ घर-घर तुलसी के पौधे लगाओ, इस उद्देश्य के साथ संत श्री आशारामजी बापू द्वारा प्रेरित महिला उत्थान मंडल द्वारा कोरोना महामारी से बचाव हेतु देश भर में “घर-घर तुलसी लगाओ” अभियान चलाया जा रहा है ।

इसके अंतर्गत आज महिला उत्थान मंडल जालन्धर की प्रभारी अर्चना शर्मा, पूनम कक्कड़, रजनी भाटिया और गीता जोशी की तरफ से एडीशनल डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह(PCS) को एक ज्ञापन सौंपा गया।

 

इस मौके अर्चना शर्मा और पूनम कक्कड़ ने बताया कि जन जन तक , स्कूलों , महाविद्यालयों ,सार्वजनिक परिसरों, अस्पतालों में तुलसी के पौधें अनिवार्य हो ऐसी माँग करते हुए हमने एडीसी साहिब को मांगपत्र सौंपा है !

उन्होंने बताया कि मांग पत्र के साथ एडीसी साहिब को तुलसी का पौधा भेंटस्वरूप दिया गया है।

इस मौके रजनी भाटिया और गीता जोशी ने बताया कि तुलसी एक उत्कृष्ट रसायन है कोरोना महामारी से बचने व रोगप्रतिकारक शक्ति बढाने हेतु तुलसी बेहद फायदेमंद है इस अभियान के जरिये हम यही संदेश देना चाहते हैं कि घर घर में तुलसी हो , आज का युवावर्ग भी इसके दिव्य गुणों से परिचित हो ।