You are currently viewing लुधियानाः खाद्य सुरक्षा टीम का डेयरी मालिक के घर पर छापा, नकली दूध बनाने का सामान बरामद- FIR दर्ज

लुधियानाः खाद्य सुरक्षा टीम का डेयरी मालिक के घर पर छापा, नकली दूध बनाने का सामान बरामद- FIR दर्ज

लुधियाना (अश्विनी/अनिल): खाद्य सुरक्षा अधिकारी चरणजीत सिंह और पुलिस स्टेशन के प्रमुख मालौद करनैल सिंह के नेतृत्व में एक संयुक्त दल ने डेयरी सोसायटी के सचिव, गुरविंदर सिंह पुत्र बीकानेर सिंह सोमल खेड़ी के घर से नकली दूध बनाने के उपकरण बरामद किए।

 

 

जानकारी देते हुए एसएचओ करनैल सिंह ने कहा कि उक्त व्यक्ति के घर से 9 टीन रिफाइंड भरे हुए, रिफाइंड के 10 टीन खाली और 75 किलोग्राम मट्ठा प्रोटीन बरामद किया गया है, जो कृत्रिम दूध बनाने के लिए उपयोग किया जाता है और सरकार के निर्देशों के अनुसार दूध विक्रेता उन्हें नहीं रख सकते। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति के खिलाफ धारा 272 और 59 के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी चरणजीत सिंह ने कहा कि निर्यात की गई आपत्तिजनक वस्तुएं और दूध के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं। इसके अलावा, मिठाई और अन्य खाद्य और पेय पदार्थों के आउटलेट की जांच करके, दुकानदारों को निर्देश दिया गया है कि वे खाद्य लाइसेंस प्राप्त करें, समाप्ति की तारीख लिखें और अन्य निर्देशों का पालन करें। उन्होंने दुकानदारों से विभाग का समर्थन करने और निर्देशों का पालन करने की अपील की।