You are currently viewing साड़ी पहनकर आई महिला को एंट्री देने से मना करने वाले रेस्टोरेंट पर लगा ताला, जानें कार्रवाई की वजह

साड़ी पहनकर आई महिला को एंट्री देने से मना करने वाले रेस्टोरेंट पर लगा ताला, जानें कार्रवाई की वजह

नई दिल्‍ली: दक्षिण दिल्ली में स्थित उस रेस्‍टोरेंट को बंद कर दिया गया है, जो बीते सप्‍ताह साड़ी पहनी एक महिला को कथित तौर पर प्रवेश नहीं देने के कारण विवादों में आया था। इस मामले ने खूब तूल पकड़ा था और राष्‍ट्रीय मह‍िला आयोग तक ने इस मामले में संज्ञान लिया था और दिल्‍ली पुलिस से मामले की जांच करने को कहा था। बताया जा रहा है कि रेस्‍टोरेंट के पास इसके संचालन के लिए वैध लाइसेंस नहीं था।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने इसे लेकर एंड्र्यूजगंज इलाके के अंसल प्‍लाजा स्थित अकीला रेस्‍टोरेंट को नोटिस भी जारी किया था। जांच में पता चला था कि रेस्‍टोरेंट के पास स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यापार लाइसेंस नहीं था और अस्‍वच्‍छ स्थिति में चल रहा था। इसने सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्‍जा भी किया हुआ था।

SDMC की ओर से जारी नोटिस में 21 सितंबर और 24 सितंबर के निरीक्षण का हवाला देकर 48 घंटों के भीतर इसे बंद करने का निर्देश दिया गया और ऐसा नहीं करने पर सीलिंग सहित अन्‍य उचित कार्रवाई करने की बात कही गई, रेस्‍टोरेंट मालिक ने इसे बंद कर दिया। रेस्‍टोरेंट मालिक की ओर से 27 सितंबर को नोटिस को लेकर भेजे गए जवाब में कहा गया कि रेस्‍टोरेंट को तत्काल बंद कर दिया गया है और इसे SDMC ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाएगा।

क्या है पूरा मामला
पिछले सप्ताह एक फेसबुक पोस्ट में एक महिला ने दावा किया था कि उसे ‘अकीला’ रेस्टोरेंट में केवल इसलिए एंट्री नहीं दी गई, क्‍योंकि वह साड़ी पहने हुई थी। महिला ने रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के साथ हुई नोकझोंक का वीडियो भी पोस्ट किया था। वीडियो में एक कर्मचारी को यह कहते दिखाया गया था कि साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं है। वहीं, रेस्टोरेंट का कहना था कि महिला ने उसके स्टाफ के साथ झगड़ा किया। उन्हें इंतजार करने को कहा गया था, क्योंकि उनके नाम पर रिजर्वेशन नहीं था। रेस्टोरेंट ने अपने बयान में कहा था कि मैनेजर ने ऐसा इसलिए कहा ताकि महिला वहां से जा सके और स्थिति को संभाला जा सके।

lock-on-restaurant-that-refuses-entry-to-woman-wearing-sari-find-out-the-reason-for-action