You are currently viewing DIPS के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने की जंगल की सैर

DIPS के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने की जंगल की सैर

जालंधर (अमन बग्गा): नन्हे-मुन्ने बच्चों को जंगल की सैर करवाने और जंगल में पाए जाने वाले विभिन्न जानवरों के बारे में जानकारी देने के लिए डिप्स स्कूल उग्गी में जंगल की सैर गतिविधि का आयोजन किया गया। गतिविधि के दौरान स्कूल के गार्डन को पूरी तरह से जंगल की तरह सजाया गया। बच्चे अलग-अलग जानवरों जैसे शेर, चीता, भालू, हिरण, बंदर आदि के मास्क पहनकर स्कूल पहुंचे।

टीचर्स नेविद्यार्थियों को विभिन्न जानवरों से जुड़ी प्यासा कौआ, जंगल का राजा, अंगूर खट्टे आदि कहानियां सुनाई। इस दौरान बच्चों ने गार्डन में बैठकर मिलकर लंच किया और बताया कि आज वह कौन सा जानवर बने हैं और उसकी क्या खासियत है। बच्चों ने बताया है कि शेर को जंगल का राजा क्यों कहा जाता है और चीता इतनी तेज क्यों दौड़ता है।

प्रिंसिपल दीपक ने कहा कि इस कोविड के दौरान बच्चों के लिए बाहर जाकर आउटिंग करना मुश्किल है लेकिन हम स्कूल में इस तरह का माहौल देने की कोशिश करते हैं जिससे उनकी आउटिंग हो जाए।जंगल की सैर गतिविधि का मुख्य मकसद बच्चों को एक अलग माहौल देना है जिससे वह प्रैक्टिकल नॉलेज की मदद से उन्हें उन चीजों के बारे में पता लग सकेंजिनके बारे में वह रोज अपनी किताबों में पढ़ते हैं।

Little kids of DIPS took a jungle walk