You are currently viewing क्रूरता की हदें पार: तेजाब डालकर पांच कुत्तों को मार डाला, पुलिस ने दर्ज किया मामला

क्रूरता की हदें पार: तेजाब डालकर पांच कुत्तों को मार डाला, पुलिस ने दर्ज किया मामला

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां उज्जैन में पांच गली के कुत्तों पर तेजाब डालकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस के मुताबिक, पीपल फॉर एनिमल (पीएफए) के सदस्य प्रियांशु जैन की शिकायत पर पुलिस ने शुक्रवार देर शाम पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ नागझिरी थाने में प्राथमिकी दर्ज की है।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि नागझिरी पुलिस थाने में शुक्रवार को धारा 428 (जानवरों को मारकर शरारत करना) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के अन्य प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। यह मामला तब सामने आया, जब इंदौर में एक पशु अधिकार समूह को अपनी हेल्पलाइन पर कॉल आया कि कुछ कुत्तों पर तेजाब से हमला किया गया है।

बता दें कि उज्जैन के महालक्ष्मी नगर के रहने वाले बृजराज परिहार ने शुक्रवार की सुबह सड़क पर कुत्तों को दर्द से कराहते देखा। परिहार ने बताया कि मैं कुत्तों को पशु चिकित्सालय ले गया, जहां से उन्हें इंदौर रेफर कर दिया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

मामले में पीएफए के इंदौर यूनिट के अध्यक्ष प्रियांशु ने बताया कि हमें हमारी हेल्पलाइन पर सूचना मिली कि बुधवार को उज्जैन के नागझिरी थाना क्षेत्र में अज्ञात व्यक्तियों ने पांच आवारा कुत्तों के मुंह पर तेजाब डाल दिया था। जैन ने कहा कि यह जानवरों के खिलाफ सबसे जघन्य अपराध है। कुत्ते के साथ ऐसा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

Limits of cruelty crossed: Five dogs were killed by pouring acid, police registered a case