You are currently viewing भीख मांग-मांग कर भिखारिन बनी लखपति, झुग्गी से मिले इतने रुपए; गिनने-गिनते थक गए लोग

भीख मांग-मांग कर भिखारिन बनी लखपति, झुग्गी से मिले इतने रुपए; गिनने-गिनते थक गए लोग

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में एक महिला भिखारी के झोपड़ी से करीब 2,60,000 रुपये बरामद हुए है। बताया जा रहा है कि वो महिला करीब 30 सालों से उस झोपड़ी में रहती है, जहाँ से पैसे मिले हैं। साथ ही यह भी बताया गया कि सभी पैसे सिक्कों और नोटों में थे। वहीं महिला भिखारी को वृद्धाश्रम में फिलहाल रखा गया है। वार्ड मेंबर ने बताया, वे यहां 30 साल से रहती थीं। कल राजौरी से टीम आकर उनको वृद्धाश्रम ले गई। नगर पालिका की टीम को घर के कचरे में लिफाफों में नोट मिलने लगे।

जिस महिला की झोपड़ी से पैसे मिले हैं वो सड़कों पर भीख मांगती थी और कश्मीर के राजौरी इलाके के नौशेरा में रहती थी। दरसल नौशेरा में अतिक्रमण के ख़िलाफ़ नगर निगम अभियान चला रही है, इसी सिलसिले में झोपड़ियों को हटाया जा रहा थ।जब नगर निगम की टीम झोपड़ी हटाने गई तो देखा कि वो महिला बहुत बुजुर्ग है, जिसके कारण उसे वृद्धाश्रम भेज दिया गया।

इसके बाद जब झोपड़ी को हटाया गया तो निगम की टीम दंग रह गई। महिला के घर में रखे एक बक्से को नोटों से भरा हुआ पाया गया। वहीं बाकी घर की तलाशी लेने के दौरान एक बोरा भी बरामद हुआ, जिसमे सिक्के भरे हुए थे। इसके बाद नगर निगम के कर्मियों ने पैसों को गिनना शुरू किया जिसमें उनको कई घंटे लग गए।

Lakhpati became a beggar by begging, got so much money from the slum; tired of counting