You are currently viewing कोटकपुरा गोलीकांड: 16 को SIT के समक्ष पेश नहीं होगें प्रकाश सिंह बादल, जानिए वजह

कोटकपुरा गोलीकांड: 16 को SIT के समक्ष पेश नहीं होगें प्रकाश सिंह बादल, जानिए वजह

चंडीगढ़: धार्मिक बेअदबी व कोटकपूरा घटनाओं की जांच कर रहे विशेष कार्यबल (एसआईटी) के समक्ष बुधवार (16 जून) को पेश होने में स्वास्थ्य कारणों से असमर्थता जताते हुए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज एसआईटी से तारीख पुन:निर्धारित करने की अपील की।

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के यहां जारी बयान के अनुसार बादल ने एसआईटी को लिखे पत्र में “कानून से सहयोग करने के अपने इरादे व कटिबद्धता‘ को दोहराया है और कहा है कि उनका ‘न्यायपालिका में पूर्ण विश्वास है‘। उन्होंने कहा है कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है और डॉक्टरों ने दस दिन बिस्तर पर आराम करने की सलाह दी है इसलिए जांच की तारीख पुन:निर्धारित की जाए।

बादल ने पत्र में लिखा है, “जैसे ही मेरा स्वास्थ्य बेहतर हुआ, मैं कानून के अनुसार अपने वर्तमान चंडीगढ़ आवास पर जांच में शामिल हो पाऊंगा। बादल ने उम्मीद जताई है कि यह एसआईटी कानून के अनुसार काम करेगी और निष्पक्ष जांच करेगी और पिछली एसआईटी की तरह नहीं जिसने कि ‘तुच्छ राजनीतिक लाभ‘ के लिए कानून से खिलवाड़ किया।

बादल ने आरोप लगाया कि राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण कोटकपूरा घटनाओं की जांच की पूरी प्रक्रिया गलत रही और इससे राजनीतिक प्रतिशोध की बू आती रही। उन्होंने कहा कि वह इसके बावजूद जांच प्रक्रिया में ‘पूरी तरह सहयोग‘ करेंगे।

Kotkapura shootout: Parkash Singh Badal will not appear before SIT on 16, know the reason