You are currently viewing वाह! Nokia के इस स्मार्टफोन के कारण फिर से शूट करनी पड़ रही जेम्स बॉन्ड फिल्म

वाह! Nokia के इस स्मार्टफोन के कारण फिर से शूट करनी पड़ रही जेम्स बॉन्ड फिल्म

नई दिल्ली: वर्ल्ड फेमस जासूस जेम्स बॉन्ड की नई फिल्म नो टाइम टु डाइ का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म को अप्रैल 2019 में लॉन्च होना था, लेकिन यह दो साल लेट हो गई है। अब यह फिल्म जल्द ही लॉन्च होने वाली थी, लेकिन अब इसकी देरी का कारण नोकिया स्मार्टफोन है। नोकिया फोन के कारण जेम्स बॉन्ड की इस फिल्म के शूट हो चुके कुछ सीन्स में बदलाव करना पड़ रहा है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने काफी समय पहले बताया था कि जेम्स बॉन्ड मूवी में नोकिया फोन दिखाई देगा। इस फिल्म में अलग-अलग ब्रैंड्स के कई प्रोडक्ट्स दिखाए गए हैं। 2019 की इस फिल्म को आते-आते 2021 हो गया। चूंकि फिल्म को आने में कुछ सालों की देरी हो गई, ऐसे में इसमें दिखाए गए गैजेट्स भी आउटडेटेड हो गए हैं।

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपने प्रोडक्ट्स को फिल्म में प्रमोट कराने वाली कंपनियां चाहती हैं कि उनके नए प्रोडक्ट्स को एक्टर के साथ फिर से शूट किया जाए। इस वजह से फिल्म के कुछ सीन्स को फिर से तैयार करना होगा। एडिडास जूतों, Bollinger शैंपेन और ओमेगा घड़ी के अलावा No Time to Die फिल्म में Nokia 8.3 5G स्मार्टफोन भी दिखाया जाना था। दरअसल यह स्मार्टफोन 6 महीने पहले ही लॉन्च हो चुका है।