अवैध कॉलोनीयां काटने वालो की आई शामत.    JDA की शिकायत के बाद दर्ज हुई 19 FIR,   FIR दर्ज करने के लिए JDA ने पुलिस प्रशासन को जालंधर कपूरथला होशियारपुर में 92 अवैध कॉलोनीयां काटने वाले कॉलोनाइजरों की सौंपी LIST…

अवैध कॉलोनीयां काटने वालो की आई शामत. JDA की शिकायत के बाद दर्ज हुई 19 FIR, FIR दर्ज करने के लिए JDA ने पुलिस प्रशासन को जालंधर कपूरथला होशियारपुर में 92 अवैध कॉलोनीयां काटने वाले कॉलोनाइजरों की सौंपी LIST…

 

जालंधर, (20 दिसंबर) 19 अवैध कलोनियों पर शिकंजा कसते हुए जालंधर डवल्पमैंट अथारटी द्वारा जालंधर, होशियारपुर और कपूरथला जिले से सम्बन्धित 92 ऐसीं कलोनियों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करने की सिफारश की गई है।

इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए जेडीए के मुख्य प्रशासक करनेश शर्मा और एडिशनल मुख्य प्रशासक अनुपम कलेर ने बताया कि विभाग की तरफ से अवैध कलोनियों के विरूद्ध एक विशेष मुहिम शुरु की गई है। अब तक पुलिस विभाग द्वारा 19 अवैध कलोनियों के विरूध एफआईआर दर्ज की गई है।उन्होंने आगे कहा कि इस अपराध में शामिल लोगों की पहचान की गई और पुलिस की तरफ से उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया।


जालंधर डिवैपलमैंट अथारटी की शिकायत पर अलग -अलग थानों में (अमैंडमैंट) आफ की पंजाब अपार्टमेंट एंड प्रापरटी रैगूलेशन एक्ट 1995 (संशोधन एक्ट 2014) की धारा 3, 5, 8, 9, 14 (2), 15, 18, 21, और 36 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ऐसीं अन्य कार्यवाहियों की जाएंगी क्योंकि जेडीए की तरफ से जालंधर, होशियारपुर और कपूरथला जिले से सम्बन्धित 92 अवैध कलोनियों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की सिफारश की गई है। इन कलोनियों में जालंधर जिले की 59, कपूरथला की 3 और होशियारपुर जिले की 30 कलोनियां शामिल हैं।

श्री शर्मा व कलेर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि इन मामलों में किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा क्योंकि यह ग़ैर-कानूनी गतिविधियां टैक्स चोरी के रूप में सरकारी खजाने को बड़ा नुक्सान पहुंचाते हैं।

पुलिस विभाग द्वारा जिन 19 कलोनियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई है, उनमें गाँव भोजोवाल में गोल्ड सीटी, लिधडां में पैनी इनकलेव, सुरजीत उद्योग नगर रायपुर गाँव, ए -वन एन्क्लेव गाँव लाडोआ, संजय अरोड़ा गाँव चौगावां, धालीवाल कालोनी गाँव धालीवाल, रैज़ीडैंशियल कालोनी गाँव नाहल, रिहायशी कालोनी गाँव भोगपुर, हुसैन ऐवीन्यू गाँव चामो, धालीवाल इनकलेव गाँव धालीवाल, लिधडां कालोनी गाँव लिधडां, न्यू ग्रीन सीटी गाँव फोलड़ीवाल, आकाश इनकलेव गाँव वडाला, हैपी कालोनी गाँव जमशेर, हजारों इनकलेव गाँव फोलड़ीवाल, ग्रीन सीटी गाँव फोलड़ीवाल, जमशेर कालोनी गाँव जमशेर, एसएलटी विलेज एकस्टैशनल गाँव फोलड़ीवाल और गुरूनानक विलेज कुक्कड़ पिंड शामिल हैं।