You are currently viewing इंग्लैंड भेजने के नाम पर ट्रैवेल एजेंट ने कारपेंटर से की 2 लाख की ठगी, जालंधर पुलिस ने दर्ज की FIR

इंग्लैंड भेजने के नाम पर ट्रैवेल एजेंट ने कारपेंटर से की 2 लाख की ठगी, जालंधर पुलिस ने दर्ज की FIR

जालंधरः इंग्लैंड भेजने के नाम पर कारपेंटर से 2 लाख रुपए की ठगी करने वाले ट्रैवल एजेंट के खिलाफ जालंधर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। गांव कूपुर अड्डा कठार के रहने वाले जोगिंदर पाल ने बताया कि वह होशियारपुर रोड अड्डा कठार में कारपेंटर है। वह अपने बेटे गुरप्रीत को विदेश भेजना चाहता था। अगस्त 2019 में ट्रैवल एजेंट जसविंदर राम उर्फ सोनी निवासी गांव वरना फगवाड़ा जिला कपूरथला उनके घर आया था। उन्होंने अपने बेटे के लिए उससे बात की। वहां बेटे गुरप्रीत को इंग्लैंड भेजने के लिए सोनी ने 12 लाख मांगे और 10 लाख में सौदा तय हो गया।

10 दिन बाद उन्होंने सोनी को 50 हजार एडवांस, बेटे का पासपोर्ट और 10वीं, 12वींं का सर्टिफिकेट, पैन कार्ड व आधार कार्ड की कॉपी दे दिए। करीब दो हफ्ते बाद ट्रैवल एजेंट सोनी का फोन आया कि वह अपने बेटे की एंबेसी फीस का बंदोबस्त कर ले। इसके साथ में उसने एक लाख रुपए मांगे। कुछ दिन बाद आकर सोनी पैसे ले गया। फिर सितंबर में सोनी ने कहा कि उनके बेटे का वीजा लग गया है और टिकट भी ओके हो गई है। वह उनके घर आया और मोबाइल पर ही टिकट की फोटो दिखाई। हालांकि न तो उसने टिकट की कॉपी दी और न ही उनके मोबाइल पर उसकी फोटो भेजी। इसे देखकर उन्होंने अपने बेटे के खाते से ट्रैवल एजेंट के खाते में 50 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसने टालमटोल शुरू कर दी।

21 जनवरी 2020 को उन्होंने थाना आदमपुर में पुलिस को ट्रैवल एजेंट के खिलाफ शिकायत दी। हफ्ते बाद आरोपी वहां आया लेकिन उसके खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ बल्कि समझौता हो गया कि 50 हजार रुपए उसके खर्च हो गए हैं। बाकी 1.50 लाख वह तीन किश्तों में लौटा देगा लेकिन उसने पैसे लौटाने की जगह धमकाना शुरू कर दिया। जिसके बाद उसने इस बारे में जालंधर रूरल पुलिस के SSP को शिकायत कर दी। इसकी जांच मानव तस्करी शाखा से करवाने के बाद पुलिस ने अब थाना आदमपुर में ही केस दर्ज कर लिया है।