You are currently viewing जालंधर पुलिस ने 5 नशा तस्करों को दबोचा  3 किलो अफ़ीम और 80 हज़ार की ड्रग मनी जब्त

जालंधर पुलिस ने 5 नशा तस्करों को दबोचा 3 किलो अफ़ीम और 80 हज़ार की ड्रग मनी जब्त

 

 

 

जालंधर, 23 अक्तूबर-नशा तस्करों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने पांच नशा तस्करों को गिरफ़्तार करके उनसे 3 किलो अफ़ीम और 80000 रुपए की ड्रग मनी बरामद की है।

आरोपियों की पहचान सत्यापाल (28), अजीत कुमार (29), अभय गौतम (22) निवासी शाह जहानपुर उतर प्रदेश और मौजूदा निवासी शेरपुर लुधियाना, रजिन्दर सिंह (44) निवासी शिवाजी नगर और आज़ाद सिंह (41) गाँव दाहर जिला पानीपत, हरियाणा के तौर पर हुई है।

इस बारे और ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सी.आई.ए.-1टीम की तरफ से रणजीत नगर टी-प्वांइट, लाडोवाली रोड पर नाका लगा कर जांच की जा रही थी जिस दौरान सत्यापाल, अजीत कुमार और अजाद सिंह को पकड़ा गया और उनसे 80000 रुपए की ड्रग मनी के इलावा 2.5 किलो अफ़ीम बरामद की गई।

पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि इस तरह सी.आई.ए -1की एक अन्य टीम ने एक्टिवा (पीबी 08 बीज ई 5377) सवार को कमल होटल पैलेस चौक में जांच के लिए रोका गया जिसने अपनी पहचान राजिन्दर सिंह निवासी शिवाजी नगर बताई । पुलिस कर्मचारियों ने उसकी तलाशी लेकर उससे 250 ग्राम अफ़ीम बरामद की और उसके साथी आज़ाद सिंह को लंबापिंड चौक से पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि राजू प्रॉपर्टी लिंकर का काम करता है और अजाद सिंह से अफ़ीम लेता था जिसे उत्तराखंड से सप्लाई करता था। दोनों पर पिछले समय दौरान कई अपराधिक मामले भी दर्ज हुए हैं।

गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सत्यापाल, अजीत कुमार और अजाद सिंह उतर प्रदेश से अफ़ीम ख़रीद रहे थे और पंजाब के अलग-अलग जिलों में हर सप्लाई पर 3000 रुपए लेते थे।

उन्होंने बताया कि दोषियों के ख़िलाफ़ एन.डी.पी.एस. एक्ट की अलग-अलग धराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार किये गए व्यक्तियों से और पूछताछ के लिए उन्हें प्रोडक्शन रिमांड पर लिया जा रहा है।