You are currently viewing जालंधरः CIA स्टाफ को बड़ी सफलता, 24 घंटे में सुलझाया अरोड़ा मनी चेंजर में हुई लूट का मामला

जालंधरः CIA स्टाफ को बड़ी सफलता, 24 घंटे में सुलझाया अरोड़ा मनी चेंजर में हुई लूट का मामला

जालंधर: जालंधर में एक महिला सहित तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ, CIA स्टॉफ ने शनिवार को घटना के 24 घंटे के भीतर अरोड़ा वेस्टर्न यूनियन में डकैती की गुत्थी को सुलझा लिया और एक अवैध .32 बोर की पिस्टल और मोबाइल के अलावा लूटे गए पूरे पैसे भी जब्त कर लिए। आरोपियों की पहचान तरनतारन जिले के गुरु तेग बहादुर नगर के पंडोरी गोला गांव के जसपाल सिंह (22), गगनदीप सिंह (22) और सर्बजीत कौर (45) के रूप में हुई है। चौथा आरोपी तरनतारन के बिलियांवाल गांव का गुरकीरपाल सिंह फरार है।

पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों ने शुक्रवार शाम को बस स्टैंड के पास अरोड़ा वेस्टन यूनियन, दोआबा मार्केट से 2.59 लाख रुपये भारतीय मुद्रा, 2000 कैनेडियन डॉलर, 850 यूरो, 779 अमरीकी डॉलर, 800 ड्राम, 16000 थाईलैंड की व्यापक मुद्रा, तीन फोन लूट लिए थे। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर, पुलिस ने करार खां मोहल्ले के एक्सचेंजर राकेश कुमार की शिकायत पर मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में धारा 379-बी, 34 आईपीसी और 25,54 और 59 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भुल्लर ने कहा कि अपराध के तुरंत बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मानव खुफिया स्कैन के अलावा तकनीकी जांच के आधार पर अपराध में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि सरबजीत कौर शिकायतकर्ता राकेश से अच्छी तरह से परिचित हैं और पिछले छह साल से उनकी दुकान पर आती थी। उन्होंने कहा कि कौर ने गगनदीप सिंह के साथ राकेश कुमार और उसके मुद्रा विनिमय व्यवसाय के बारे में बात की जिसके बाद गगनदीप ने अपने साथियों जसपाल और गुरकीरपाल के साथ कुमार की दुकान से नकदी लूटने की साजिश रची। उन्होंने कहा कि जसपाल सिंह पर 2018 के दौरान तरनतारन पुलिस स्टेशन में हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

भुल्लर ने कहा कि फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनमें से तीन को स्थानीय अदालतों में पेश किया जाएगा और उन्हें रिमांड पर लिया जाएगा।