You are currently viewing जेल में बंद अमृतपाल सिंह आज लेगा सांसद पद की शपथ, इन शर्तों पर मिली 4 दिन की पेरोल

जेल में बंद अमृतपाल सिंह आज लेगा सांसद पद की शपथ, इन शर्तों पर मिली 4 दिन की पेरोल

नई दिल्ली: असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह आज यानी शुक्रवार 5 जुलाई को सांसद पद की शपथ लेगा। अमृतपाल सिंह को इस बाबत चार दिन की पैरोल मिली है। अमृतपाल पंजाब के खडूर साहिब से जीतकर आया है। अमृतपाल ने इस बार निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीता है।

रिहाई आदेश में लिखी शर्तों के मुताबिक अमृतपाल सिंह को पैरोल के दौरान दिल्ली में रहना होगा। उनका ठहराव दिल्ली में भी होगा। इस दौरान वह न तो अपने घर जा सकते हैं, न ही अपने लोकसभा क्षेत्र और न ही पंजाब। पैरोल के दौरान भी अमृतपाल सिंह को सुरक्षा घेरे में रहना होगा। अमृतपाल सिंह को हवाई, सड़क या रेल मार्ग से दिल्ली लाया जाएगा या नहीं, यह भी गुप्त रखा गया है। पुलिस प्रशासन तय करेगा कि उन्हें दिल्ली कैसे लाया जाएगा।

अमृतपाल को 5 जुलाई को अमृतसर ग्रामीण पुलिस डिब्रूगढ़ जेल से दिल्ली ले जाएगी, जहां वह संसद सदस्य के रूप में शपथ लेंगे। शपथ लेने के बाद उन्हें सीधे डिब्रूगढ़ जेल वापस ले जाया जाएगा। पैरोल के दौरान अमृतपाल सिंह को किसी से मिलने की इजाजत नहीं होगी, हालांकि वह सिर्फ परिवार से ही मिल सकेंगे, लेकिन किसी भी तरह के भाषण पर रोक रहेगी।

बता दें कि, ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने हाल ही में संपन्न आम चुनावों में खडूर साहिब लोकसभा सीट से लगभग 1.97 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी। तब वे राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में कैदी थे। लोकसभा चुनाव के दौरान उनका चुनाव अभियान उनके परिवार के सदस्यों और अलग-अलग पंथिक संगठनों के प्रतिनिधियों की ओर से चलाया गया था।

 

Jailed Amritpal Singh will take oath as MP today, got 4 days parole on these conditions