You are currently viewing IPL 2021: इन दिग्गजों को IPL नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा, एक नाम पढ़कर तो हैरान रह जाएंगे आप

IPL 2021: इन दिग्गजों को IPL नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा, एक नाम पढ़कर तो हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्लीः IPL 2021 में रोमांच इसलिए है क्यों कि यहां पर काफी कुछ किस्मत पर भी निर्भर करता है। चाहे खेल का मैदान हो या फिर नीलामी का मंच कब किसी किस्मत चमक जाए कहा नहीं जा सकता है। लेकिन साथ ही कई बार किस्मत साथ नहीं देती है। IPL ऑक्शन 2021 में भी ऐसे कई नामी खिलाड़ी रहे जिन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा। इन प्लेयर्स को खरीदने में फ्रेंजाइजियों ने कोई रूचि नहीं दिखाई है। जेसन रॉय और केदार जाधव समेत कई बड़े नाम इस लिस्ट में हैं।

दिग्गजों को नहीं मिले खरीदार

जेसन रॉय- इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज जेसन रॉय को कोई खरीदार नहीं मिला। पिछले सीजन में रॉय ने निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले लिया था। जेसन रॉय सीमित ओवर में विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं।

एरॉन फिंच- ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग बैट्समेन एरॉन फिंच को लेकर भी फ्रेंजाइजियों ने कोई रूचि नहीं दिखाई। फिंच भी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

केदार जाधव- टीम इंडिया के बल्लेबाज केदार जाधव को भी IPL ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है। पिछले सीजन में जाधव का प्रदर्शन निराजा करने वाला रहा था। खराब फॉर्म के चलते शायद फ्रेंजाइजियों ने उनमें रूचि नहीं दिखाई। जाधव ने खुद को 2 करोड़ के बेस प्राइज़ में रखा है।

1.5 करोड़ के बेस प्राइस वाले खिलाड़ी
12 खिलाड़ी ऐसे थे जिनकी बेस प्राइस 1.5 करोड़ थी। इनमें दक्षिण दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल, इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी, इंग्लैंड के आदिल रशीद, आईपीएल में 2477 रन बना चुके ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श, तेज गेंदबाज डेविड विली और लुईस ग्रेगरी को किसी ने नहीं खरीदा।

1 करोड़ के बेस प्राइव वाले खिलाड़ी
बात करें एक करोड़ की बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की तो कुल 11 खिलाड़ी इस सूची में शामिल थे, लेकिन इनमें नौ खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा। इनमें कई बड़े नाम भी शामिल रहे। पिछली बार आरसीबी का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच, कैरेबियाई बल्लेबाज एविन लुईस, भारतीय हनुमा विहारी, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल, बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन, गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ, बिली स्टेनलेक और ऑस्ट्रेलिया के ही विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को भी किसी ने नहीं खरीदा।

75 लाख के बेस प्राइव वाले खिलाड़ी
इसके अलावा कई स्टार खिलाड़ी जिन्होंने टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वे भी खाली हाथ रहे। इन खिलाड़ियों ने अपनी बेस प्राइस 75 लाख रुपये रखी थी बावजूद इन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। इनमें न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउथी, ऑलराउंडर कोरी एंडरसन, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर, मोहम्मद महमुदुल्लाह, शेरफेन रदरफोर्ड, डैरेन ब्रावो, कीमो पॉल और फिडेल एडवर्ड्स भी फ्रैंचाइजियों को आकर्षित नहीं कर पाए। 

50 लाख के बेस प्राइव वाले खिलाड़ी
बात करें 50 लाख के बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की तो इनमें कई बड़े नामों को भी खाली हाथ जाना पड़ा। इनमें कैरेबियाई ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट, टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल, पिछली बार आरसीबी का हिस्सा रहे इसुरु उदाना, मुंबई का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मिशेल मैक्क्लेनाघन, आरसीबी और केकेआर का हिस्सा रहे कीवी ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम, भारत के तेज गेंदबाज वरुण आरोन, मोहित शर्मा, ओशेन थॉमस, ईश सोढ़ी, टी-20 में तीन शतक लगाने वाले कोलिन मुनरो समेत कई बड़े खिलाड़ियों पर फ्रैंचाइजियों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।