You are currently viewing International News: अमेरिका के इस राज्य में भारतीयों को मिला बड़ा तोहफा, दिवाली पर छुट्टी का ऐलान, देखें वीडियो
अमेरिका के इस राज्य में भारतीयों को मिला बड़ा तोहफा

International News: अमेरिका के इस राज्य में भारतीयों को मिला बड़ा तोहफा, दिवाली पर छुट्टी का ऐलान, देखें वीडियो

International News: अमेरिका में दिवाली पर भारतीयों को बड़ा तोहफा मिला है। बता दे की यहाँ के पहले राज्य में छुट्टी का ऐलान किया है। इससे भारतीय नागिरकों की खुशियां दुगनी हो गई है। पेंसिल्वेनिया के गवर्नर जोश शापिरो ने सोमवार को इस बिल पर हस्ताक्षnर कर इस छुट्टी को मान्यता दी है। गवर्नर शापिरो ने कहा इस बिल पर हस्ताक्षर करके हम दिवाली के महत्व को पहचानने के साथ पेंसिल्वेनियामें एशियाई अमेरिकी समुदाय की समृद्धि संस्कृति विरासत और योगदान का जश्न मना रहें है।

 

इस साल दिवाली का त्यौहार पहली बार बड़े धूम धाम से मनाया जाएगा हालांकि इस अवकास को तो मान्यता मिल गई लेकिन स्कूल, सरकारी ऑफिस नहीं बंद होंगे। साथ ही गवर्नर जोश ने कहा की यह भारत और दक्षिण एशिया में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है और बहुत ही महत्वपूर्ण त्यौहार है। गवर्नर ने पेंसिल्वेनिया में दिवाली को “आधिकारिक अवकाश” बनाने वाले विधेयक पर हस्ताक्षर किए हैं! पेंसिल्वेनिया के हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध समुदायों को इस विधेयक का समर्थन करने के लिए एक साथ आने के लिए बधाई दी है।

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)