You are currently viewing IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा रद्द, अब अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी हो सकेगा टूर

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा रद्द, अब अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी हो सकेगा टूर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम का टी-20 विश्व कप के बाद नवंबर में होने वाला न्यूजीलैंड दौरा रद्द हो गया है। इस टूर में भारतीय टीम ने दो टेस्ट और तीन टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच खेलने थे। लेकिन अब ये दौरान अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसकी पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता ने की है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई और क्रिकेट न्यूजीलैंड की तरफ से दौरे को स्थगित किए जाने का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता के अनुसार टीम इंडिया इस सीजन में प्यूचर टूर प्रोग्राम के हिसाब से न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं आएगी, भारत के इस दौरे को 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाले टी20 विश्व कप के बाद इस दौरे को रिशेड्यूल किया जा सकता है।

न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल पाकिस्तान में है जहां वह सीमित ओवरों की की सीरीज खेलने वाली है। इसके बाद कीवी टीम संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरेंगे और टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद भारत में आएंगे।

IND vs NZ Indian cricket team tour of New Zealand canceled now tour can be held even after T20 World Cup next year