You are currently viewing IND Vs ENG: विराट ब्रिगेड ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से किया इनकार, इंग्लैंड को मिला वॉकओवर

IND Vs ENG: विराट ब्रिगेड ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से किया इनकार, इंग्लैंड को मिला वॉकओवर

मैनचेस्टर। कोरोना के बढ़ते मामलों के देखतेे हुए भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में आज से शुरू होने वाला 5वां टेस्ट मैच रद्द हो गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पांचवें टेस्ट मैच को दो दिन के लिए स्थगित करने का सुझाव दिया था, लेकिन बीसीसीआई नेे आईपीएल शेड्यूल को देखते हुए ईसीबी के प्रस्ताव से सहमत नहीं था।

चूंकि मैच नहीं खेलने का फैसला भारतीय खिलाड़ियों ने लिया है, इसलिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ट्वीट करके दावा किया कि उसकी टीम विजेता हो गई है। हालांकि, कुछ देर बाद ही उसने यह ट्वीट हटा लिया। दरअसल, ईसीबी की दलील थी कि चूंकि भारत ने यह मैच खेलने से इनकार किया है, इसलिए इंग्लैंड को बढ़त मिल गई।

इस सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 से आगे है, लेकिन पांचवें मैच के रद्द होने की सूरत में इस मैच को इंग्लैंड के खाते में जोड़ा जाएगा या फिर भविष्य में इस रद्द हुए मैच को फिर से आयोजित किया जाएगा। इस मैच के अब अगले इंग्लैंड दौरे पर होने की उम्मीद है। अगले साल भारत लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा। इस मैच के रद्द होने के साथ ही भारत ने इस साल 2007 के बाद पहली बार इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया। हालांकि टीम के पास अब भी मौका है, लेकिन उसके लिए उसे अब अगले साल तक का इंतजार करना होगा।

IND Vs ENG: Virat Brigade refuses to play Manchester Test, England gets walkover