You are currently viewing चक्का जाम में पहले किसानों की निगरानी के लिए ड्रोन तैयार, लाल किले पर बढ़ाई गई सुरक्षा; कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद- 50,000 सुरक्षाकर्मी तैनात

चक्का जाम में पहले किसानों की निगरानी के लिए ड्रोन तैयार, लाल किले पर बढ़ाई गई सुरक्षा; कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद- 50,000 सुरक्षाकर्मी तैनात

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी की मांग को लेकर किसान दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं। किसानों ने आज दोपहर 12 से 3 बजे तक देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया है। हालांकि किसानों ने दिल्ली-एनसीआर को इससे बाहर रखा है लेकिन फिर भी दिल्ली पुलिस अलर्ट है। 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा को लेकर पुलिस इस बार कोई भी ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है। दिल्ली पुलिस ने सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के स्पेशल इंतजाम किए हैं।

चप्पे-चप्पे की निगरानी कर रहे हैं ड्रोन, लाल किले पर बढ़ाई सुरक्षा
किसानों के चक्का जाम के दौरान राजधानी दिल्ली में किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो और प्रदर्शन स्थलों पर चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा सके इसलिए ड्रोन्स को तैनात किया गया है। दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर भी ड्रोन तैनात किए गए हैं, जो निगरानी में पुलिस की सहायता कर रहे हैं। दिल्ली में चक्का जाम के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए लगभग 50,000 सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया है। इसी कड़ी में लाल किले पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने जानकारी दी है कि राजधानी के कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद कर दी गई है। लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस, ITO, विश्वविद्यालय और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट बंद कर दी गई है। चक्का जाम के चलते दिल्ली में 12 मेट्रो स्टेशन को एंट्री और एग्जिट बंद करने के लिए अलर्ट पर रखा गया है।