You are currently viewing लुधियाना में 2 चचेरी बहनों ने रचाई शादी, भाई ने किया कन्यादान- लड़कियों के परिवार ने जताया ऐतराज

लुधियाना में 2 चचेरी बहनों ने रचाई शादी, भाई ने किया कन्यादान- लड़कियों के परिवार ने जताया ऐतराज

लुधियाना: जगराओं के गांव सवदी कलां में उस समय हड़कंप मच गया जब गांव वालों को पता चला कि गांव की ही दो लड़कियों नें आपस में किसी मंदिर में जाकर विवाह करवा लिया है और उस विवाह की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

jagran

चचेरी बहने प्रीती और सोनम 23 जून को गांव सवदी कलां में घर से भाग गई थी। इस संबंध में प्रीती के पिता द्वारा लड़कियां गायब होने के बारे में पुलिस चौकी भुंदड़ी में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद उन्होंने विवाह की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जब वह दोनों गांव पहुंचे तब परिवार वालों ने उनका सख्त विरोध किया। उसके बाद वह फिर गांव से चलीं गईं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में उन्होंने एक मंदिर में जाकर एक दूसरे को हार पहनाया और विवाह करवा लिया। जिसमें प्रीती लड़का बनी हुई है और सोनम एक लड़की है। हार पहनने के बाद प्रीती ने सोनम को मंगलसूत्र पहनाया और बाद में मांग में सिंदूर भी भरा। इस विवाह की चश्मदीद सोनम का भाई बन गया और उसने बकायदा मंदिर में खड़े होकर सोनम का कन्यादान किया।

jagran

वायरल वीडियो के बारे में पता चलते ही गांव वासी विवाह करवाने वाली लड़कियों के घर गए और उनकी इस हरकत के बारे में जानकर हैरान रह गए। इस मौके पर लड़की की मां, भाई और गांव के सरपंच ने कहा कि गांव को लड़कियों के इस विवाह पर पूरा ऐतराज है और गांव की भलाई के लिए लड़कियों को गांव में दाखिल नहीं होने दिया जाएगा।

In Ludhiana, 2 cousins got married, brother gave Kanyadan- the family of the girls expressed their objection