You are currently viewing जालंधर में डोमिनोज पिज्जा को 12 रुपए का कैरीबैग ढाई हजार में पड़ा, जानें पूरा मामला

जालंधर में डोमिनोज पिज्जा को 12 रुपए का कैरीबैग ढाई हजार में पड़ा, जानें पूरा मामला

जालंधर: जिले में डोमिनोज पिज्जा को कैरीबैग के बदले 12 रुपए वसूलना महंगा पड़ा गया है। कंज्यूमर फोरम ने इसे गलत करार देते हुए ढाई हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही डोमिनोज को कैरीबैग की कीमत भी लौटाने को कहा है। जानकारी के अनुसार, छोटी बारादरी पार्ट -1 निवासी एडवोकेट जतिंदर अरोड़ा ने डोमिनोज से खाने का सामान खरीदा था। जिसका कुल बिल 243.40 रुपए बना। इसके अलावा पेपर बैग के बदले भी डोमिनोज ने 12 रुपए अलग से वसूले। जब उन्होंने विरोध जताया तो कैश काउंटर पर बैठे कर्मचारी ने उनके साथ मिसबिहेव किया।

इस मामले में जब फोरम ने नोटिस निकाला तो डोमिनोज ने प्लास्टिक वेस्ट रूल्स 2011 का हवाला दिया। जिसके जरिए दावा किया गया कि वे कस्टमर को फ्री कैरीबैग देने के लिए मजबूर नहीं हैं। हालांकि इस बारे में वे कोई रिकॉर्ड पेश नहीं कर सके। डोमिनोज ने कबूला कि उन्होंने कैरीबैग के 12 रुपए वसूले हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह कस्टमर की इच्छा पर निर्भर है। उन्होंने कस्टमर की सहमति लेकर ही कैरीबैग दिया। लेकिन फोरम इस तर्क से सहमत नहीं हुआ।

फोरम ने कहा कि डोमिनोज जैसे बड़े स्टोर कस्टमर को अपना कैरीबैग नहीं लाने देते। फोरम ने कहा कि कैरीबैग की कीमत प्रोडक्ट के प्रॉफिट में शामिल होती है। ऐसे में अलग से कीमत वसूलना अनफेयर ट्रेड प्रैक्टिस है। फोरम ने कहा कि डोमिनोज कैरीबैग के बदले लिए 12 रुपए लौटाए। इसके अलावा कस्टमर को 500 रुपए का हर्जाना और एक हजार रुपए केस खर्च के अदा करे। वहीं, डोमिनोज को एक हजार रुपए कंज्यूमर लीगल एड अकाउंट में भी जमा कराने को कहा गया। कंज्यूमर फोरम ने इसके लिए डोमिनोज पिज्जा को 45 दिन का समय दिया है।