You are currently viewing PM मोदी का पुतला जलाया तो होगी जेल, सरकार ने जारी किए सख्त आदेश

PM मोदी का पुतला जलाया तो होगी जेल, सरकार ने जारी किए सख्त आदेश

नई दिल्ली: नेपाल सरकार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर बेहद सख्त आदेश पास किया गया है। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा कहा कि अब अगर किसी भी नेपाली शख्स ने नेपाल में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाया, तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। इस बाबत नेपाली गृह मंत्रालय ने सख्त आदेश जारी किए हैं।

नेपाली गृहमंत्रालय की तरफ से जारी आदेश में चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई शख्स नेपाल में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाते हुए पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त पुलिसिया कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से एक नेपाली शख्स की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। रिपोर्ट के मुताबाकि, नेपाल के रहने वाले शख्स की उत्तराखंड के पिथौड़ागढ़ से लगती काली नदी में गिरने के बाद मौत हो गई थी, जिसके बाद प्रदर्शन किया जा रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक, धारचूला के गस्कू से नेपाली युवक अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था, और उसी दौरान 30 साल के जय सिंह धामी की हादसे में मौत हो गई थी।

नेपाल में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने एसएसबी पर आरोप लगाया था कि काली नदी को पार करने के लिए जो तार लगाया गया था, उसे एसएसबी ने काट दिया था। उसकी वजह से हादसा हुआ था। हालांकि, एसएसबी ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। लेकिन, नेपाल में सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के यूथ विंग के लोग प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाया था, जिसके बाद नेपाल सरकार ने भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने पर सख्ती दिखाया है।

नेपाली गृहमंत्रालय ने आदेश जारी करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि नेपाल में भारत और भारतीय प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की इमेज खराब करने की कोशिश की जा रही है, जो नाकाबिले बर्दाश्त है। नेपाली गृह मंत्रालय मानता है कि पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करना और उनका पुतला जलाना, भारत के खिलाफ गहरा असम्मान है, लिहाजा ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

If you burn the effigy of PM Modi, you will be jailed, the government has issued strict orders