You are currently viewing परिवार ने मोबाइल पर Free Fire गेम खेलने से मना किया तो 12 साल के बच्चे ने उठा लिया बड़ा कदम और…

परिवार ने मोबाइल पर Free Fire गेम खेलने से मना किया तो 12 साल के बच्चे ने उठा लिया बड़ा कदम और…

सागर: मोबाइल पर गेम खेलने के लिए मना करने पर चौथी कक्षा के 12 वर्षीय छात्र ने कथित तौर पर अपने घर में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। यह घटना सोमवार को मध्यप्रदेश के सागर जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर ढाना गांव में हुई। ढाना चौकी प्रभारी नीरज जैन ने मंगलवार को बताया कि मोबाइल पर गेम खेलने के लिए मना करने पर रोहन पटेल (12) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वह चौथी का छात्र था और उसे मोबाइल पर ‘फ्री फायर’ गेम खेलने की लत थी।

उन्होंने कहा कि उसके पिता सीताराम पटेल फुल्की का ठेला लगाते हैं। सोमवार सुबह उन्होंने उसे मोबाइल गेम खेलने से मना किया और उसे मोबाइल नहीं दिया। इसके बाद उसके पिता किसी काम से बाहर चले गए। जैन ने बताया कि बाद में घर लौटकर उसके पिता ने रोहन को बुलाया और खाना खाने के लिए कहा। लेकिन रोहन ने दोपहर का खाना नहीं खाया।

उन्होंने कहा कि मोबाइल नहीं मिलने से उसके मन में गुस्सा था। इसके बाद रोहन घर के दूसरे कमरे में गया और दरवाजा बंद कर दिया। उसकी मां खाना बनाने में लगी रही और परिवार के अन्य सदस्य खाना खाते रहे। जैन ने बताया कि इसी बीच, रोहन ने अंदर जाकर तौलिये से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। उन्होंने कहा कि जब घर वालों ने खाना खाने के बाद रोहन को ढूंढा तो वह दूसरे कमरे में फंदे पर लटका मिला। जैन ने बताया कि परिवार के लोग उसे तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।