You are currently viewing चोरी का आरोप लगने से आहत परिवार ने उठाया खौफनाक कदम, सभी 6 सदस्यों ने निगला जहर- जानें पूरा मामला

चोरी का आरोप लगने से आहत परिवार ने उठाया खौफनाक कदम, सभी 6 सदस्यों ने निगला जहर- जानें पूरा मामला

धमतरी: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में चोरी का आरोप लगने के बाद एक ही परिवार के छह सदस्यों ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। धमतरी जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के भखारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जुगदेही गांव निवासी दिलीप यादव (48), दिलीप की पत्नी कलिन्द्री बाई (45), पुत्री उर्वशी यादव (23) , तामेश्वरी (21), पुत्र सुनील (18) और राजेश यादव (16) ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली कि सोमवार रात परिवार के सभी सदस्यों ने एक साथ जहर खा लिया। जब घटना की जानकारी पड़ोसियों को हुई तब उन्होंने सभी को उपचार के लिए 108 एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल धमतरी में भर्ती कराया।

इधर दिलीप यादव के पुत्र सुनील यादव ने बताया कि इस महीने की 18 तारीख को पुलिस उसके पिता दिलीप को चोरी के आरोप में भखारा थाने ले गई थी। दिलीप को शाम को छोड़ा गया। वहीं 19 जुलाई की सुबह सरपंच और गांव के पंचायत पदाधिकारी चोरी के संबंध में पूछताछ करने के लिए उनके घर पहुंच गए। सरपंच और पंचायत पदाधिकारियों ने चोरी हुई पायल और पांच सौ रुपए को वापस करने के लिए कहा। इससे गांव में उनकी बदनामी हो गई और सभी ने एक साथ आत्महत्या करने के लिए जहर खा लिया।

इस संबंध में भखारा थाने के प्रभारी संतोष जैन ने बताया कि जुगदेही गांव में नेमचंद साहू के यहां चोरी हुई है। इस मामले में 19 जुलाई को मामला दर्ज किया गया है, पुलिस दिलीप यादव और परिवार के किसी भी सदस्य को पूछताछ के लिए थाने नहीं लाई थी। जैन ने बताया कि नेमचंद साहू ने दिलीप यादव पर चोरी की आशंका जताई है। पुलिस आज उनके गांव गई थी लेकिन उनसे पूछताछ नहीं की गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

Hurt by being accused of theft, the family took a terrible step, all 6 members ingested poison