You are currently viewing 8 स्‍कूलों के 80 बच्चों को हुआ कोरोना, प्रशासन में मचा हड़कंप. स्कूल बंद

8 स्‍कूलों के 80 बच्चों को हुआ कोरोना, प्रशासन में मचा हड़कंप. स्कूल बंद

 

 

रेवाड़ी( PLN) देशभर में कोरोना वायरस के कहर के बीच हरियाणा के रेवाड़ी से चिंता बढ़ाने वाली ख़बर सामने आई है। रेवाड़ी में मंगलवार को 5 सरकारी और 3 निजी स्कूलों में 80 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।जिस के बाद जिले में हड़कंप मच गया है । 

जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रभावित स्कूलों को 15 दिन तक बंद रखने व सैनिटाइज कराने के आदेश दिया है।

 

हरियाणा सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार, 2 नवंबर से ही 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को नियमित तौर पर खोला गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने दीपावली से पूर्व कुछ निजी व सरकारी स्कूलों के 837 बच्चों के सैंपल लिए थे। अब इन सैंपलों की रिपोर्ट आई है।

 

जिन स्कूलों में पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, उनमें से आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कुंड में 19, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाली में 6, राजकीय स्कूल मसानी में 6, राजकीय स्कूल श्योराज माजरा में 2, राजकीय स्कूल आशियाकी में 2 और राजकीय स्कूल माजरा श्योराज में 2 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनके अतिरिक्त 3 निजी स्कूलों में 43 कोरोना संक्रमित विद्यार्थी मिले हैं।

 

इतनी बड़ी तादाद में स्कूली बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की सूचना पर उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार से बातचीत करके जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए।

 

शिक्षा विभाग की ओर से 15 दिनों तक प्रभावित स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।