HMV ने आयोजित की काउन्सलिंग स्किल्स पर नेशनल वर्कशॉप एवं इंटर्नशिप

HMV ने आयोजित की काउन्सलिंग स्किल्स पर नेशनल वर्कशॉप एवं इंटर्नशिप

जालंधर (अमन बग्गा): हंस राज महिला महाविद्यालय की फ्रेयडियन साइकोलॉजिकल सोसाइटी की ओर से एक सप्ताह की नेशनल वर्कशॉप एवं इंटर्नशिप का आयोजन किया गया जिसका विषय काउन्सलिंग स्किल्स था। यह आयोजन विशेष रूप से बीवॉक मेन्टल हेल्थ काउन्सलिंग की छात्राओं के लिए प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन तथा विभागाध्यक्षा डॉ. आश्मीन कौर की अध्यक्षता में किया गया।

 

 

 

वर्कशॉप की रिसोर्स पर्सन बैंगलोर से सोनाली अग्रवाल थी। सोनाली काउन्सलिंग साइकोलोजिस्ट तथा सर्टिफाइड प्रैक्टिशनर है तथा नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ प्ले थेरेपी की सदस्य भी है। वर्कशॉप एवं इंटर्नशिप प्रोग्राम दो भागों में विभाजित था। माइक्रो स्किल्स जिनका उद्देश्य संचार कला को मज़बूत करना था।

 

 

 

प्रोग्राम में रोल प्ले तथा मॉक गतिविधियों को भी शामिल किया गया था ताकि काउन्सलिंग सेशन करने के लिए छात्राओं में आत्मविश्वास भरा जा सके। इस महामारी के समय में जहाँ मेन्टल हेल्थ के केस बढ़ रहे है वहां इस प्रकार की वर्कशॉप एवं इंटर्नशिप प्रोग्राम काफी लाभदायक रहा। प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने विभाग को बधाई दी।

 

 

🗣️शुगर कंट्रोल के लिए रोज लगवाने पड़ते थे 4 टीके. सुनिए कैसे “एकनायकम” जड़ी बूटी से बनी “i-Coffee” ने दिलाया शुगर की भयंकर बीमारी से छुटकारा

◆Video देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें👇👇