You are currently viewing HMV कॉलेजिएट स्कूल ने आयोजित किया सक्षम कार्यक्रम, 200 छात्राओं ने लिया भाग

HMV कॉलेजिएट स्कूल ने आयोजित किया सक्षम कार्यक्रम, 200 छात्राओं ने लिया भाग

जालंधर: एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की ओर से प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन जी की अध्यक्षता में छह दिवसीय सक्षम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राओं में विभिन्न कलाओं का प्रचार व प्रसार करना था। इस ऑनलाइन सेशन में लगभग 200 छात्राओं ने भाग लिया। पहले दिन की वर्कशाप में बतौर रिसोर्स पर्सन श्रीमती गुरदीप उपस्थित थी। उन्होंने छात्राओं को विभिन्न प्रकार की पेंटिंग की जानकारी दी तथा उन्हें अपनी कला को प्रोत्साहित करने की प्रेरणा दी। दूसरे दिन की रिसोर्स पर्सन श्रीमती दिव्या चड्ढा थी।

छात्राओं ने उनसे विभिन्न प्रकार की डिश बनानी सीखी जिनमें चॉकलेट, ब्राउनी, आम पना, मोजीटो आदि शामिल थे। तीसरे दिन की रिसोर्स पर्सन डॉ. पूजा मिन्हास थी। छात्राओं ने उनसे फोक डांस, एरोबिक्स आदि के गुर सीखे। चौथे दिन सुश्री हरप्रीत ने छात्राओं को शारीरिक व मानसिक क्षमता बढ़ाने के लिए योगा व मेडिटेशन के गुर सिखाए। पांचवें दिन सुश्री रश्मि सेठी ने छात्राओं को अपनी भाषा में सुधार के टिप्स दिए। वर्कशाप के अंतिम दिन बतौर रिसोर्स पर्सन समरीत कौर अटवाल ने छात्राओं को प्रैक्टिकल सेशन के माध्यम से जीवन में ग्रैटीट्यूट की महत्ता बताई।

अंत में स्कूल कोआर्डिनेटर श्रीमती मीनाक्षी स्याल ने सभी रिसोर्स पर्सन का धन्यवाद किया। उन्होंने छात्राओं को ड्रीम बिग एंड थिंक हाई का स्लोगन दिया। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने छात्राओं को ग्लोबल सिटीजन बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने स्कूल के इस प्रयास की भी सराहना की।

HMV Collegiate School organized Saksham program, 200 girl students participated