You are currently viewing HMV ने मनाया वर्ल्ड मेंटल हैल्थ डे

HMV ने मनाया वर्ल्ड मेंटल हैल्थ डे

जालंधर: हंसराज महिला महाविद्यालय की फ्रायडियन साईकोलाजिकल सोसाइटी की ओर से प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देश में वल्र्ड मेंटल हैल्थ डे के समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह के आयोजन का उद्देश्य मेंटल हैल्थ के प्रति जागरूकता फैलाना था। इसका थीम नार्मेलाइजिंग द मेंटल स्टिगमा था। समारोह का आरम्भ डीएवी गान से हुआ।

छात्राओं ने विभागाध्यक्षा डॉ. आशमीन कौर व फैकल्टी सदस्य सुश्री हरमन के निर्देशन में तैयार की गई स्किट, भाषण, कविता व पोस्टर प्रस्तुत किए। विभिन्न मेंटल हैल्थ इश्यू जैसे चिंता विकार, आचरण विकार, खान-पान के विकार, डिप्रैशन, सिजोफ्रेनिया आदि के बारे में स्किट के माध्यम से जानकारी दी गई। इस अवसर पर इन विकारों के इलाज में थेरेपी ट्रीटमेंट तथा काउंसलिंग की महत्ता पर भी जोर दिया गया।

डॉ. आशमीन कौर ने सकारात्मक मेंटल हैल्थ व मानसिक स्टिग्मा को नार्मल करने के लिए टिप्स दिए। मंच संचालन फाइनल वर्ष की छात्राओं कृतज्ञता, हर्षिता व पारूल ने किया। इस अवसर पर पंजाबी विभागाध्यक्षा श्रीमती नवरूप, अंग्रेजी विभागाध्यक्षा श्रीमती ममता, श्रीमती ऋतु बजाज व अन्य फैकल्टी सदस्य भी उपस्थित थे।

HMV celebrates World Mental Health Day