भगवान श्री राम की बेअदबी को लेकर हिंदू संगठनों का ऐलान, पूरे पंजाब में इस तारीख को किया जाएगा चक्का जाम

भगवान श्री राम की बेअदबी को लेकर हिंदू संगठनों का ऐलान, पूरे पंजाब में इस तारीख को किया जाएगा चक्का जाम

लुधियानाः पंजाब के अमृतसर जिले के मानावाला गांव में दशहरे के पर्व पर अमृतसर के मानावाला गाँव में असामाजिक तत्वों द्वारा भगवान राम का पुतला दहन किये जाने के रोष स्वरूप हिंदू संगठनों ने दोषियों को कड़ी सजा की मांग करने के साथ ही दस नवम्बर को चक्का जाम और राज्यव्यापी धरने का ऐलान किया है।

 

 

श्री हिंदू तख्त के प्रदेश मुख्य प्रचारक वरुण मेहता ने आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि राज्य के सभी प्रमुख हिंदू और अन्य सामाजिक संगठनों ने आज यहां बैठक कर उक्त घटना के विरोध में दस नवम्बर को सभी जिलों में दोपहर 12 बजे से एक बजे तक एक घंटे के प्रस्तावित चक्का जाम एवं रोष धरने का आयोजन करने का फैसला लिया है। इस दौरान श्री हनुमान चालीसा का पाठ भी किया जाएगा। बैठक स्थानीय दुर्गा माता मंदिर में संत समाज के मार्गदर्शन में हुई जिसमें सभी प्रमुख हिंदू संगठनों, समाजसेवी संस्थाओं, धार्मिक और मंदिर कमेटियों सहित अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया तथा दस नवम्बर को लुधियाना के भारत नगर चौक में रोष धरने और हनुमान चालीसा के पाठ के आयोजन को सफल बनाने का संकल्प लिया।

 

 

बैठक में ब्राह्मण सभा पंजाब, सनातन धर्म प्रचारक सोसाइटी, श्री हिंदू तख्त, शिव सेना हिंदुस्तान, शिवसेना हिंद, विश्व हिंदू परिषद, शिव सेना टकसाली, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं समेत अनेक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने एकमत होकर राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन से आरोपियों के विरुद्ध धारा 302 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की।