You are currently viewing भारी बारिश से मची तबाही, पानी में डूबे वाहन; 41 लोगों की मौत- देखें तबाही का मंजर दर्शाती ये तस्वीरें

भारी बारिश से मची तबाही, पानी में डूबे वाहन; 41 लोगों की मौत- देखें तबाही का मंजर दर्शाती ये तस्वीरें

न्यूयॉर्क: तूफान ‘इडा’ के प्रभाव से न्यूयॉर्क शहर में जबर्दस्त बारिश हुई और क्षेत्र में बाढ़ में कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई। साथ ही बाढ़ के पानी में वाहन डूब गए और घरों में पानी भर गया।

At Least 41 Dead As Hurricane Ida Brings Flash Flooding To New York Area

बुधवार देर शाम न्यूयॉर्क शहर और प्रांत के बाकी हिस्सों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई। न्यूयॉर्क शहर और न्यूजर्सी में कम से कम 41 लोगों की मौत हुई है।

At least 41 dead as flash floods slam New York area | Deccan Herald

न्यूयॉर्क के एफडीआर ड्राइव और ब्रोंक्स रिवर पार्कवे बुधवार देर शाम तक जलमग्न थे। सबवे स्टेशनों और पटरियों पर बाढ़ का इतना पानी आ गया कि मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने सभी सेवाओं को निलंबित कर दिया।

At least 41 dead as flash floods slam New York area | GMA News Online

ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में मेट्रो सवार पानी से भरी कोच में सीटों पर खड़े दिखाई दे रहे हैं। अन्य वीडियो में दिखा कि शहर और उसके आस-पास प्रमुख सड़कों पर वाहन अपनी खिड़कियों तक डूबे हुए हैं और सड़कों पर कचरा बह रहा है।

Storm Ida: Hurricane 'Ida' wreaks havoc in New York, death toll from floods  rises to 41

न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लासियो ने बुधवार देर रात न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की स्थिति की घोषणा करते हुए कहा कि हम आज रात शहर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, भयंकर बाढ़ और सड़कों पर खतरनाक परिस्थितियों के साथ एक ऐतिहासिक मौसम की घटना का सामना कर रहे हैं। गवर्नर कैथी होचुल ने भी न्यूयॉर्क प्रांत के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित की।

Heavy rains caused destruction, vehicles submerged in water; 41 people died – see these pictures showing the scene of devastation