DIPS में करवाई गई हेल्दी टिफिन एक्टिविटी, विद्यार्थियों ने हेल्दी खाना के महत्व का दिया संदेश

DIPS में करवाई गई हेल्दी टिफिन एक्टिविटी, विद्यार्थियों ने हेल्दी खाना के महत्व का दिया संदेश

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स चेन के सभी स्कूलों में विद्यार्थियों को हेल्दी फूड का महत्व बताने और फास्ट फूड से दूर रहने के लिए हेल्दी टिफिन एक्टिविटी करवाई गई। इस गतिविधि में प्री विंग के बच्चों ने अपनी मदर्स के साथ मिलकर हेल्दी टिफिन और सलाद तैयार किए।बच्चों ने ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान अपने दोस्तों के साथ मिलकर खाना खाया और बताया कि उनके टिफिन में कौन सी हेल्दी चीज है।

स्कूल की टीचर्स ने वीडियो के माध्यम से बच्चों को सेहतमंद खाना खाने के लिए प्रेरित करते हुए विभिन्न सब्जियों और फलों के फायदे के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि उसमें कौन से विटामिन, प्रोटीन और कौन से अन्य पौष्टिक तत्व है। उन्होंने बताया कि अच्छी सेहत को किस तरह से संभाल कर रखा जा सकता है। सभी स्कूल प्रिंसिपल ने इस गतिविधि के लिए बच्चों के साथ-साथ उनके पेरेंट्स की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि वह उनकी सेहत को ध्यान में रखते हुए पौष्टिक आहार दे ताकि उनका सही विकास हो सके।

एमडी सरदार तरविंदर सिंह ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। इसलिए बच्चों को अपने शरीर और सेहत का पूरा ध्यान रखना चाहिए। सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि कोरोना काल में बच्चों को घर पर रहते हुए भी सेहतमंद भोजन और व्यायाम करना बहुत जरूरी है। इसलिए घर पर हर समय जंक फूड, फ्राइड या बाहर के खाने की जगह हरी सब्जियों, फलों और हेल्दी डाइट को पहल देनी चाहिए।

Healthy tiffin activity organized in DIPS, students gave message of importance of healthy food